उत्तराखंड

uttarakhand

अनजान गाड़ी में लिफ्ट लेकर न बैठें, ऋषिकेश में दंपति की जेवर और रुपए ले उड़े शातिर - Car Lift Loot Uttarakhand

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Sep 13, 2024, 6:03 PM IST

Updated : Sep 13, 2024, 6:10 PM IST

Car Lift Loot With Husband And Wife in Rishikesh अगर आपको कोई कार में लिफ्ट देने को कहें तो सावधान रहें. लिफ्ट देने वाला लुटेरों का गिरोह भी हो सकता है. ऐसी ही एक घटना ऋषिकेश से सामने आई है. जहां लुटरों ने दंपति को श्रीनगर जाने के बहाने कार में बैठाया, फिर चुटकियों में जेवरात और कैश उड़ा लिए. जानिए किस तरह से दंपति बने ठगी का शिकार.

Lift Loot Rishikesh
कॉन्सेप्ट (फोटो- ETV Bharat GFX)

ऋषिकेश: उत्तराखंड के ऋषिकेश बस अड्डे पर गाड़ी का इंतजार कर रहे पति-पत्नी से ठगी का मामला सामने आया है, जहां कार सवारों ने उन्हें कार में बैठाकर सोने की चेन और 43 हजार रुपए ठग लिए. पति-पत्नी ने ठगी होने के बाद पुलिस को तहरीर देकर अज्ञात आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है. पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर आरोपियों की धर पकड़ शुरू कर दी है.

श्रीनगर जाने की बात कहकर शातिरों ने दंपति को कार में बैठाया:ऋषिकेश कोतवाली पुलिस के मुताबिक, चेतू दास और उनकी पत्नी छाछरी देवी ऋषिकेश बस अड्डे पर बस का इंतजार कर रहे थे. तभी एक कार उनके पास आकर रुकी और उनसे श्रीनगर जाने की बात कही. पति-पत्नी को भी कीर्ति नगर तक जाना था तो वो भी कार में बैठ गए.

चेकिंग का झांसा देकर चेन और कैश से भरा लिफाफा बदल दिया:कार में बैठने पर तीन लोगों ने पति-पत्नी को चेकिंग का झांसा दिया, फिर नकदी और सोने की चेन को एक लिफाफे में रखने की सलाह दी. झांसे में आकर पति-पत्नी ने सोने की चेन और नकदी लिफाफे में रख दी. बातों में उलझा कर कार सवारों ने लिफाफा बदल दिया, फिर पति-पत्नी को गोरा देवी चौक पर नीचे उतार दिया.

लिफाफे में कागज की गड्डी देख दंपति के उड़े होश:वहीं, जब पति-पत्नी ने लिफाफा खोला तो उसमें केवल कागज की गड्डी मिली. जिसे देख उनके पैरों तले जमीन खिसक गई. इसके बाद ठगी का एहसास होने पर पति-पत्नी आनन-फानन में ऋषिकेश कोतवाली पहुंचे और घटना की जानकारी देकर पुलिस से मदद की गुहार लगाई.

क्या बोली पुलिस?ऋषिकेश कोतवाली के वरिष्ठ उप निरीक्षक विनोद कुमार ने बताया कि दंपति के तहरीर के आधार पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर आरोपियों की धर पकड़ के प्रयास शुरू कर दिए हैं. जल्द ही दंपति को ठगी का शिकार बनाने वाले आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

ये भी पढ़ें-

Last Updated : Sep 13, 2024, 6:10 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details