उत्तराखंड

uttarakhand

द्वाराहाट में ट्रक से पौने दो लाख रुपये से अधिक की नकदी बरामद, पूछताछ में जुटी पुलिस - Huge Cash Recovered From Trauck

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Apr 4, 2024, 5:54 PM IST

huge cash recovered from Almora अल्मोड़ा अंतर्गत आने वाले द्वाराहाट में पुलिस ने चेकिंग के दौरान एक ट्रक से 1 लाख 75 हजार 800 रुपये की नकदी बरामद की है. वहीं, पूछताछ में आरोपी पुलिस को काेई भी स्पष्ट प्रमाण नहीं दे पाया है.

Etv Bharat
Etv Bharat

अल्मोड़ा: लोकसभा चुनाव के तहत जिले के प्रवेश मार्गों में अवैध नकदी और अवैध मादक पदार्थों की रोकथाम के लिए पुलिस की ओर से चेकिंग अभियान चलाया जा रही है. इसी क्रम में द्वाराहाट के गगास के पास चेकिंग के दौरान एक ट्रक से 1 लाख 75 हजार 800 रुपये बरामद किए गए हैं. साथ ही ट्रक चालक के खिलाफ सख्त कार्रवाई की गई है.

अल्मोड़ा में 1 लाख से अधिक की नकदी बरामद:बता दें कि लोकसभा चुनाव को निष्पक्ष व भय मुक्त कराने के लिए पुलिस अधीक्षक देवेंद्र पींचा ने जिले के सभी थानों और चौकियों के पुलिस अधिकारियों को अवैध नकदी और अवैध मादक पदार्थों की तस्करी रोकने के लिए चेकिंग अभियान चलाने के निर्देश दिए हैं. इसी क्रम में पुलिस उपाधीक्षक विमल प्रसाद के पर्यवेक्षण में द्वाराहाट पुलिस और एसएसटी टीम ने द्वाराहाट के गगास में सघन चेकिंग अभियान चलाया. इस दौरान एक ट्रक संख्या UK04-CA-0825 को पुलिस कर्मियों ने रोककर उससे पूछताछ की और वाहन की चेकिंग की गई, तभी 1 लाख 75 हजार 800 रुपये की नकदी बरामद की गई.

पुलिस को नहीं मिला स्पष्ट प्रमाण:द्वाराहाट थानाध्यक्ष अवनीश कुमार ने बताया कि आरोपी ट्रक चालक नरेंद्र सिंह निवासी शीशम भुजिया बिंदुखत्ता नैनीताल से बरामद धनराशि के संबंध में पूछताछ की गई, लेकिन वाहन चालक नरेंद्र सिंह के पास से बरामद धनराशि के बारे में काेई भी स्पष्ट प्रमाण नहीं पाया. उन्होंने कहा कि बरामद धनराशि को जमा कर लिया गया और नियमानुसार आवश्यक कार्रवाई की गई है.

ये भी पढ़ें-

ABOUT THE AUTHOR

...view details