उत्तराखंड

uttarakhand

गोपेश्वर में महिलाओं ने बल्ले से लगाए चौके और छक्के, मतदान के लिए किया जागरूक

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Mar 8, 2024, 5:53 PM IST

Updated : Mar 8, 2024, 7:19 PM IST

Women Cricket Competition in Gopeshwar गोपेश्वर में किसी ने बल्ले से जमकर चौके और छक्के लगाए तो किसी ने अपनी गुगली से विकेट चटकाए. किसी ने डाइव लगाकर गेंद को लपका तो किसी ने गेंद को सीमा रेखा में जाने से बचाया. यह सब गोपेश्वर में महिला क्रिकेट प्रतियोगिता में देखने को मिला. यह प्रतियोगिता अंतराष्ट्रीय महिला दिवस पर मतदाता जागरूकता के लिए आयोजित किया गया था.

Women Cricket Competition in Gopeshwar
गोपेश्वर में महिला क्रिकेट प्रतियोगिता

गैरसैंण:अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर स्वीप कार्यक्रम के तहत महिला क्रिकेट प्रतियोगिता का आयोजन किया गया. जिसमें चार महिला क्रिकेट टीमों ने प्रतिभाग किया. यह प्रतियोगिता पुलिस मैदान गोपेश्वर में खेल विभाग के तत्वाधान में हुई. इस दौरान महिला खिलाड़ियों ने जमकर चौके-छक्के जड़े. विजेता टीम को पुरस्कार देकर सम्मानित भी किया है. वहीं, आगामी लोकसभा चुनाव में मतदान करने की शपथ भी दिलाई गई.

दरअसल, मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए स्वीप कार्यक्रम के तहत क्रिकेट प्रतियोगिता का आयोजन किया गया. पहला मैच स्पोर्ट्स स्टेडियम गोपेश्वर और पीजी कॉलेज गोपेश्वर की महिला टीमों के बीच खेला गया. स्पोर्ट्स स्टेडियम की महिला टीम ने निर्धारित 10 ओवरों में 2 विकेट खोकर 74 रन बनाए. जबकि, लक्ष्य का पीछा करते हुए पीजी कॉलेज गोपेश्वर की टीम ने 8 ओवरों में 75 रन बनाकर 8 विकेट से मैच जीता.

गोपेश्वर में महिला क्रिकेट प्रतियोगिता

पुलिस की टीम ने खड़ा किया सबसे बड़ा स्कोर:वहीं, दूसरा मैच पुलिस और बी द चेंज यूथ ग्रुप गोपेश्वर की महिला टीमों के बीच हुआ. जिसमें पुलिस की टीम ने 10 ओवरों में 126 रन बनाए. जो इस प्रतियोगिता में सबसे ज्यादा बड़ा स्कोर था. जबकि, बी द चेंज ग्रुप गोपेश्वर की टीम लक्ष्य का पीछा करते हुए निर्धारित ओवरों में 77 रन ही बना सकी. ऐसे में बी द चेंज ग्रुप को हार का सामना करना पड़ा.

विजेता क्रिकेट टीम

फाइनल मैच पीजी कॉलेज गोपेश्वर और पुलिस की महिला टीमों के बीच खेला गया. जिसमें पुलिस की टीम ने पहले खेलते हुए 12 ओवरों में 125 रन बनाए. जबकि, पीजी कॉलेज गोपेश्वर की टीम 95 रन पर ही सिमट गई. पुलिस की टीम ने 30 रनों से प्रतियोगिता को अपने नाम कर लिया. विजेता और उपविजेता टीमों को पुरस्कार वितरण किया गया. इस प्रतियोगिता में यूथ ग्रुप की लक्ष्मी को उभरते हुए खिलाड़ी का पुरस्कार दिया गया.

ये भी पढ़ें-

Last Updated : Mar 8, 2024, 7:19 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details