उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा को लेकर निकले जुलूस पर कुशीनगर में पथराव, पटाखे बजाने पर विवाद

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Jan 23, 2024, 10:01 AM IST

Updated : Jan 23, 2024, 5:17 PM IST

Kushinagar News: रात में युवक जुलूस लेकर गाजे बाजे के साथ बरवा बाजार बडका टोला जा रहे थे. इसी दौरान दूसरे सम्प्रदाय के कुछ लड़कों ने उन पर धावा बोल दिया और ईट पत्थर चलाए.

Etv Bharat
Etv Bharat

कुशीनगर में हुए बवाल का वीडियो.

कुशीनगर: कसया थाना क्षेत्र के ग्राम बरवा बाजार में अयोध्या में श्री रामलला के प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के पावन अवसर पर गांव के युवक जुलूस निकालकर पुरे गांव में जय श्रीराम का नारा लगाते हुए भ्रमण कर रहे थे. इसी दौरान दूसरे संप्रदाय के कुछ लड़कों ने उन पर हमला बोल दिया. जिससे आधे दर्जन से अधिक युवक घायल हो गए.

मिली जानकारी के अनुसार अयोध्या में श्रीराम मंदिर में उनकी प्रतिमा की प्राण प्रतिष्ठा के कार्यक्रम को लेकर पुरे क्षेत्र में विधिवत पूजा पाठ, हरी कीर्तन, प्रसाद वितरण सहित जुलुस निकालकर लोग अपनी खुशी का इजहार कर रहे थे. देर शाम बरवा बाजार, बाजार टोला के युवक जुलूस लेकर गाजे बाजे के साथ बरवा बाजार बडका टोला जा रहे थे. इसी दौरान भेड़िहार टोला में दूसरे सम्प्रदाय के कुछ लड़कों ने उन पर धावा बोल दिया और ईट पत्थर चलाए. जिससे साहिल, आर्यन, निखिल, भीम, प्रिंस सहित आधे दर्जन से अधिक युवक घायल हो गए.

इस दौरान कई बाइक और अन्य वाहनों को भी क्षतिग्रस्त किया गया. सुचना पर पहुंची कसया पुलिस ने बल प्रयोग करते हुए मामले को शांत कराया तथा घायलों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कसया भिजवाया. पुलिस द्वारा इस घटना में शामिल कुछ लोगों को पकड़कर थाने ले जाकर पुछताछ की जा रही है. इस संबंध में सीओ कुंदन सिंह ने बताया कि किसी के घर के सामने पटाखा फोड़ने को लेकर विवाद हुआ थी. किसी के घायल होने की सूचना नहीं है. कुछ लोगो को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है. अभी तहरीर नहीं मिली है. मामले की जांच की जा रही है.

ये भी पढ़ेंः

Last Updated : Jan 23, 2024, 5:17 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details