उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

कॉन्स्टेबल ने ऑन ड्यूटी डॉक्टर को पीटा, 8 सेकेंड में मारे चार घूंसे, वीडियो वायरल

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Feb 26, 2024, 2:26 PM IST

Constable Beats Doctor in Hardoi: पोस्टमार्टम में देरी होने पर कॉन्स्टेबल नाराज हो गया और डॉक्टर व स्टाफ पर बरस पड़ा. एसपी ने मामले में डॉक्टरों को कड़ी कार्रवाई का भरोसा दिया है.

Etv Bharat
Etv Bharat

हरदोई में डॉक्टरों को पीटने का वायरल वीडियो.

हरदोई: एक बार फिर खाकी को शर्मसार करने वाला वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ. मामला हरदोई के जिला चिकित्सालय का है. जहां एक सिपाही ने ऑन ड्यूटी डॉक्टर को मात्र 8 सेकेंड में चार घूंसे मार दिए. जिससे अस्पताल परिसर ने हड़कम्प मच गया.

वायरल वीडियो में दिख रहे चिकित्सक मुख्य चिकित्सा अधिकारी जिला अस्पताल डॉ. पीयूष गुप्ता हैं, जिनकी ड्यूटी पोस्टमार्टम हाउस में थी. वहीं चिकित्सक की पिटाई करता दिख रहा पुलिस कर्मी कॉन्स्टेबल गगन सिंह है जो हरदोई जिले के थाना हरपालपुर में तैनात है.

डॉ. पीयूष गुप्ता ने आरोप लगाया है कि पोस्टमार्टम में देरी होने के चलते कॉन्स्टेबल गगन सिंह ने पहले अमर्यादित भाषा शैली का इस्तेमाल किया. फिर पूरे स्टाफ के सामने मारपीट पर आमादा हो गया. जिससे अस्पताल में हड़कम्प मच गया. अस्पताल कर्मियों में रोष व्याप्त हो गया. किसी तरह मामला शांत करवाया गया.

डॉक्टरों ने एसपी हरदोई से इस घटना की लिखित शिकायत की है. एसपी ने मामले की जांच करवाने की बात कही है. साथ ही आरोप सिद्ध होने पर कॉन्स्टेबल के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने का भरोसा दिलाया है.

दरअसल थाना हरपालपुर इलाके में 3 वर्षीय दिव्यांशु नाम के बच्चे की मार्ग दुर्घटना में मौत हो गयी थी. जिसके शव को लेकर पोस्टमार्टम कराने एक आरक्षी गगन सिंह हरदोई जिला अस्पताल आया था. पोस्टमार्टम में शव का सातवां नम्बर होने से थोड़ी देर हो गई. इस पर गगन सिंह डॉक्टर व स्टॉप पर गुस्सा हो गया.

अपशब्दों का प्रयोग करने लगा. जिस पर डॉक्टर व स्टॉफ के लोगों से आरक्षी गगन सिंह की हॉट-टॉक होने लगी. गगन सिंह गुस्से में अपना आपा ही खो बैठा और डॉ. पीयूष गुप्ता से हाथापाई करने लगा. जब तक लोग बीच बचाव करते तब तक गगन सिंह ने डॉक्टर को चार घूंसे जड़ दिए.

इस घटना को किसी व्यक्ति ने अपने कैमरे में कैद करके सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया. गुस्साए अस्पताल के डॉक्टरों ने एसपी हरदोई केशवचन्द गोस्वामी से मिलकर आरक्षी गगन सिंह के खिलाफ शिकायत की. एसपी हरदोई ने डॉक्टरों को उचित कार्रवाई का भरोसा दिलाया है.

साथ ही कहा है कि आरक्षी पर आरोप सिद्ध होने के बाद कड़ी कार्रवाई की जाएगी. फिलहाल मामले को शांत करने के लिए एसपी केशवचन्द गोस्वामी ने आरोपी आरक्षी गगन सिंह को निलंबित कर दिया है. घटना की सत्यता उजागर करने के लिए सीओ सिटी को जांच सौंपी गई है.

अपर पुलिस अधीक्षक पश्चिमी मार्तण्ड प्रकाश सिंह ने बताया कि सिपाही और डॉक्टर की गर्मागर्मी हो गई थी. आरक्षी गगन सिंह को निलंबित कर दिया गया है. जांच सीओ सिटी को सौंपी गई है. उनसे जल्द से जल्द जांच करके रिपोर्ट देने के लिए कहा गया है.

ये भी पढ़ेंः पति ने पत्नी को पीटा तो चीखीं बेटियां...बोलीं-पापा मम्मी को छोड़ दो क्यों मार रहे हो...VIDEO वायरल

ABOUT THE AUTHOR

...view details