उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

यूट्यूब से सीखकर रची खुद के अपहरण की साजिश, परिजनों से मांगे 40 लाख की फिरौती

4 दिनों तक पुलिस के उड़े रहे होश, लोगों को सावधान रहने की नसीहत

Etv Bharat
एसपी ग्रामीण डॉ. शैलेंद्र कुमार सिंह (Photo Credit; ETV Bharat)

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : 4 hours ago

जौनपुर: जिस अपहरण की घटना से चार दिन तक जौनपुर पुलिस के उड़े रहे होश, उसका खुलासा होने और कारण जानने के बाद पुलिस ने भी पीट लिया माथा. जिले के अड़ीयार निवासी सूरज गुप्ता ने यूट्यूब देखकर अपने ही अपहरण की साजिश रच डाली. घर से फरार होने के बाद खुद ही चाचा के मोबाइल पर मैसेज कर अपने अपहरण होने और अपहरणकर्ताओं की ओर से 40 लाख फिरौती मांगने की बात बताई.

किडनैपिंग होने का मैसेज मिलते ही सूरज के परिजनों के होश उड़ गए. तुरंत थाने को सूचना दी गई. मामला संगीन देख पुलिस ने भी मुकदमा दर्ज कर युवक की सकुशल बरामदी के लिए पांच टीमों का गठन किया गया. पुलिस की टीमें लगी ही थी कि मंगलवार को नाटकीय तरीके से अपहृत स्वयं दिखाई दिया. जिसके बाद पुलिस ने उसे थाने पर लाई और जब कड़ाई से पूछताछ किया तो वो स्वयं अपहरण होने और फिरौती मांगने की बात स्वीकार कर लिया.

पुलिस की गिरफ्त में सूरज गुप्ता (Video Credit; ETV Bharat)

वहीं पूछताछ के दौरान यह भी खुलासा हुआ कि सूरज एक सिरफिरा युवक है. जिसने यूट्यूब से सीखकर घटना को अंजाम दिया. यही नहीं आरोपी नेपाल भागने और नेपाल में रहने के बारे में भी यूट्यूब से सर्च कर जाना था. फिर 19 अक्टूबर को ये ड्रामा किया. बता दें कि, सूरज जिले के सुरेरी थाना क्षेत्र के हनुमानगंज बाजार के अड़ीयार का निवासी है.

एसपी ग्रामीण डॉक्टर शैलेंद्र कुमार सिंह ने घटना की जानकारी देते हुए बताया कि, सूरज गुप्ता ने सिर्फ हंगामा खड़ा करने के मकसद से अपहरण की साजिश रची. ताकी लोग परेशान होते रहे. इलाके में ऐसी घटनाएं लगाता सामने आ रही है. जिससे लोगों को सावधान रहने की जरूरत है. ऐसी घटनाओं पर पैनिक होने की जरूरत नहीं है.

यह भी पढ़ें :बॉयलर फटने से महिला का सिर धड़ से अलग, घर में 5 फीट का गहरा गड्ढा, धमाके से सहमा इलाका

ABOUT THE AUTHOR

...view details