हरियाणा

haryana

13 मार्च से पूरे हरियाणा में 'संविधान बचाओ यात्रा' शुरू करेगी कांग्रेस

By ETV Bharat Haryana Team

Published : Mar 8, 2024, 9:15 PM IST

Congress Samvidhan Bachao Yatra: लोकसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस जोर शोर से मैदान में उतर चुकी है. इसी सिलसिले में हरियाणा कांग्रेस 13 मार्च से पूरे प्रदेश में 'संविधान बचाओ यात्रा' की शुरुआत करने जा रही है.

Congress Samvidhan Bachao Yatra
Congress Samvidhan Bachao Yatra

रोहतक: कांग्रेस पार्टी 13 मार्च से पूरे प्रदेश में 'संविधान बचाओ यात्रा' की शुरूआत करेगी. रोहतक लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले बहादुरगढ़ से इस यात्रा की शुरूआत होगी. यह जानकारी हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष उदयभान ने दी है. उदयभान शुक्रवार को रोहतक के कलानौर में संत शिरोमणि गुरू रविदास जयंती के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में पहुंचे थे.

हरियाणा कांग्रेस अध्यक्ष उदयभान ने बताया कि ये यात्रा 14 मार्च को बादली, 15 और 16 मार्च को कोसली विधानसभा क्षेत्र, 17 मार्च को झज्जर, 18 मार्च को बेरी, 19 मार्च को कलानौर, 20 मार्च को गढी सांपला किलोई विधानसभा क्षेत्र, 21 व 22 मार्च को महम विधानसभा क्षेत्र और 23 मार्च को रोहतक पहुंचेगी. 2 दिन के विश्राम के बाद यात्रा आगे पूरे प्रदेश में जारी रहेगी.

रोहतक में कांग्रेस की रैली.

प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष ने कहा कि संत शिरोमणि रविदास ने जात-पात व भेदभाव के खिलाफ समाज में बराबरी का जो संदेश दिया वो आज भी प्रासंगिक हैं. उन्होंने समाज में परिवर्तन लाने का काम किया. लेकिन आज बीजेपी सरकार संत रविदास की सोच के विपरीत काम कर रही है. साथ ही डॉक्टर भीमराव अंबेडकर ने जिस संविधान के माध्यम से पूरे देश को एक सूत्र में बांधकर सबको बराबरी का अधिकार दिया, उस संविधान पर भी प्रहार कर रही है.

उदयभान ने सरकार पर आरोप लगाया कि संविधान में मिले आरक्षण के अधिकार को खत्म करने की लगातार कोशिश कर रही है. संविधान की रक्षा के लिये जो संस्थाएं बनाई गई थीं उन्हें कमजोर किया जा रहा है. समारोह में कांग्रेस के राज्यसभा सदस्य दीपेंद्र हुड्डा ने कहा कि मौजूदा सरकार संविधान, गरीब, किसान, मजदूर, कर्मचारी पर प्रहार कर रही है. लोगों के संवैधानिक अधिकारों पर हमले किए जा रहे हैं.

ये भी पढ़ें:

ABOUT THE AUTHOR

...view details