हरियाणा

haryana

कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक से कुमारी शैलजा को जोरदार झटका, दीपक बाबरिया बोले - मौजूदा सांसद नहीं लड़ेंगे विधानसभा चुनाव - Congress Meeting for Haryana

By ETV Bharat Haryana Team

Published : Aug 28, 2024, 5:51 PM IST

Congress Screening Committee Meeting for Candidates in Haryana : हरियाणा विधानसभा चुनाव के उम्मीदवारों को लेकर नई दिल्ली में कांग्रेस का मंथन जारी है. कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी के अध्यक्ष अजय माकन सभी वरिष्ठ नेताओं से बारी-बारी से फीडबैक ले रहे हैं. लेकिन इस बीच हरियाणा कांग्रेस के प्रभारी दीपक बाबरिया ने बड़ा बयान देकर सभी को चौंका दिया है. उन्होंने कहा है कि मौजूदा सांसदों को विधानसभा चुनाव नहीं लड़वाया जाएगा. उनके इस बयान को लोकसभा सांसद कुमारी शैलजा के लिए जोरदार झटका माना जा रहा है.

Congress Screening Committee Meeting for Candidates of Haryana Assembly Election 2024 Update Kumari Selja Randeep Surjewala Bhupinder Singh Hooda
कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक से कुमारी शैलजा को जोरदार झटका (Etv Bharat)

नई दिल्ली/चंडीगढ़ :नई दिल्ली में हरियाणा विधानसभा चुनाव के उम्मीदवारों को लेकर कांग्रेस का मंथन जारी है. बैठक में हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा भी शामिल हैं. वहीं हरियाणा कांग्रेस के प्रभारी दीपक बाबरिया भी बैठक में शामिल हैं. बताया जा रहा है कि स्क्रीनिंग कमेटी के अध्यक्ष अजय माकन सभी वरिष्ठ नेताओं से बारी-बारी से सियासी हालातों को लेकर फीडबैक ले रहे हैं.

उम्मीदवारों पर कांग्रेस का मंथन :वहीं बैठक से ख़बर आ रही है कि हरियाणा की 18 से 19 सीटों को लेकर कांग्रेस में सहमति बन चुकी है. इस बीच हरियाणा कांग्रेस के प्रभारी दीपक बाबरिया ने बड़ा बयान देते हुए कहा है कि मौजूदा लोकसभा और राज्यसभा सांसदों को विधानसभा का टिकट नहीं दिया जाएगा. उन्हें विधानसभा चुनाव में उम्मीदवारों के लिए प्रचार करने की जिम्मेदारी दी जाएगी. किसी सांसद की दावेदारी के लिए नाम भी पार्टी के सामने नहीं रखा जाएगा. अगर किसी पार्टी के सांसद को विधानसभा चुनाव लड़ना है तो उसे सीधे पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष से बात करनी होगी. वहीं हरियाणा में मौजूदा कांग्रेस विधायकों के टिकट काटने के सवाल पर बोलते हुए दीपक बाबरिया ने कहा है कि जिनके खिलाफ बहुत ज्यादा एंटी इनकम्बेंसी होगी, दाग-धब्बे होंगे, उनके नाम जरूर पार्टी काट सकती है.

"मौजूदा सांसद नहीं लड़ेंगे विधानसभा चुनाव" (Etv Bharat)

कुमारी शैलजा को झटका :सांसदों को विधानसभा चुनाव नहीं लड़वाने के दीपक बाबरिया के बयान को लोकसभा सांसद कुमारी शैलजा के लिए बड़े झटके के तौर पर माना जा रहा है क्योंकि पिछले दिनों सिरसा से सांसद कुमारी शैलजा ने एक समाचार एजेंसी को दिए गए इंटरव्यू में कहा था कि वे राज्य में काम करना चाहती हैं. विधानसभा चुनाव लड़ना चाहती हैं. लेकिन इस पर आखिरी फैसला हाईकमान करेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details