उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी बोले- पीएम मोदी ने जो कहा, वो कभी नहीं किया, नफरत की राजनीति करते हैं भाजपाई - Congress Leader Pramod Tiwari

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Sep 17, 2024, 8:00 PM IST

मेरठ पहुंचे कांग्रेस से राज्यसभा सांसद प्रमोद तिवारी ने सरकार पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी नफरत की राजनीति करती है, जबकि कांग्रेस मोहब्बत की दुकान खोलती है.

Etv Bharat
Etv Bharat (Etv Bharat)

मेरठः राज्यसभा सांसद प्रमोद तिवारी ने मेरठ में मंगलवार को प्रेस कांफ्रेस में भाजपा सरकार और सीएम योगी पर हमला बोला. प्रमोद तिवारी ने कहा कि यूपी के मुख्यमंत्री द्वारा ठोक दूंगा, मिट्टी में मिला दूंगा जैसे शब्द प्रयोग किए जाते हैं. क्या एक प्रदेश के मुख्यमंत्री को इस तरह की भाषा शोभा देती है जब कि वो खुद एक संत है. भाजपा का कभी लोकतंत्र में विश्वास ही नहीं रहा, इसलिए ऐसी भाषा का प्रयोग करते हैं.

राज्यसभा सांसद प्रमोद तिवारी. (Video Credit; ETV Bharat)

उन्होंने मंत्री नवनीत सिंह बिट्टू के राहुल गांधी को आतंकवादी कहने पर घोर निंदा जताई. कहा, जिस राहुल गांधी ने कश्मीर से कन्याकुमारी तक पैदल चल कर लोगों की भावनाओं को जाना और उनके दिलों में अपनी छवि बनाई है, ऐसे नेता पर इस तरह की बयानबाजी केवल भाजपा के नेताओं से उम्मीद की जा सकती है. जो अपने शब्दों पर लगाम लगाने की जगह नफरत फैलाने का काम करते हैं. राहुल गांधी सबसे ज्यादा आतंकवाद से पीड़ित हैं. प्रधानमंत्री को ऐसे मंत्री को बर्खास्त करना चाहिए और खुद भी खंडन करना चाहिए. प्रमोद तिवारी ने कहा कि 45 साल की राजनीति मेरी हो गई, आज तक मैंने सदन में ऐसी भाषा नहीं सुनी.

प्रमोद तिवारी ने कहा कि मुख्यमंत्री योगी प्रदेश की तारीफ करते रहते हैं. जबकि एनसीआरबी के आंकड़ों के मुताबिक उत्तर प्रदेश अपराध की राजधानी बन गई है. यहां पुलिस और अफसर अच्छी हैं लेकिन राजनैतिक इच्छाशक्ति नहीं है. भाजपा की लांड्री सर्विस लेने वाला, झंडा उठाने वाला सबसे साफ सुथरा व्यक्ति हो जाता है. संजय निषाद और राजभर की टिप्पणी पर प्रमोद तिवारी ने कहा कि ये लोग सभी दलों के साथ रह चुके हैं. ये जिसके साथ रहते हैं, उसी की गाते हैं.

प्रमोद तिवारी ने आगे कहा कि नफरत की राजनीति भाजपा करती है, जबकि कांग्रेस मोहब्बत की दुकान खोलती है. गुजरात में प्रधानमंत्री के बयान पर कहा कि वहां की धरती महात्मा गांधी के लिए जानी जाती है. जबकि वहां भाजपा द्वारा गोडसे की विचारधारा को बढ़ाया जा रहा है. आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री ने जो कहा, वो कभी नहीं किया. एक राष्ट्र और एक चुनाव जरूरी बातों से ध्यान हटाने का शिगूफा है.

हरियाणा और जम्मू कश्मीर में चुनाव हो रहा है, सालभर बाद एक साथ चुनाव अव्यावहारिक है. दो तिहाई बहुमत इसके लिए जरूरी है, जबकि साधारण बहुमत तक सरकार के पास नहीं है. हरियाणा में कांग्रेस और भाजपा की लड़ाई है, आम आदमी पार्टी (आप) का कोई जनाधार वहां नहीं है. आप से लोकसभा चुनाव में गठबंधन का ये मतलब नहीं कि विधानसभा में भी हो. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी ने कन्याकुमारी से कश्मीर तक पैदल यात्रा की. उन्होंने ऐलान किया कि बुधवार को कांग्रेस की ओर से महंगाई के खिलाफ मंडल स्तरीय प्रदर्शन किया जाएगा.

इसे भी पढ़ें-प्रमोद तिवारी ने बीजेपी पर जमकर बोला हमला, कहा- आंतकवाद पर करें निर्णायक प्रहार, हाथरस हादसे के FIR में बाबा का नाम क्यों नहीं जोड़ गया

ABOUT THE AUTHOR

...view details