उत्तराखंड

uttarakhand

विधवा महिला से रेप का मामला, कांग्रेस ने कोतवाली का किया घेराव, आरोपी बीजेपी नेता को अरेस्ट करने की मांग - widow woman rape case

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Sep 6, 2024, 8:16 PM IST

नैनीताल जिले के लालकुआं में बीजेपी नेता पर विधवा महिला से रेप और उसकी नाबालिग बेटी से छेड़छाड़ का आरोप लगा है. इस मामले में पुलिस मुकदमा भी दर्ज कर चुकी है, लेकिन अभीतक आरोपी नेता को गिरफ्तार किया है. इसीलिए आरोपी नेता की गिरफ्तारी को मांग को लेकर कांग्रेस ने लालकुआं कोतवाली को घेरावा किया. इसके साथ ही नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य ने भी बड़े आंदोलन की चेतावनी दी.

22392472
22392472 (22392472)

हल्द्वानी:उत्तराखंड में बिगड़ी कानून व्यवस्था और बीजेपी नेताओं पर लगे यौन शोषण के आरोपी को लेकर कांग्रेस सरकार पर हमलावर नजर आ रही है. शुक्रवार को विधवा महिला से दुष्कर्म के आरोप में फंसे बीजेपी नेता मुकेश बोरा की गिरफ्तार को लेकर कांग्रेस ने लालकुआं कोतवाली में पुलिस के खिलाफ नारेबाजी. वहीं हल्द्वानी में कांग्रेस ने बड़े नेता और नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य ने भी बीजेपी को आडे़ हाथों लिया.

नेता प्रतिपक्ष ने बीजेपी को घेरा: प्रदेश में बिगड़ती कानून व्यवस्था, नौकरशाही समेत कई मुद्दों को लेकर 9 सितंबर को कांग्रेस उधम सिंह नगर जिला मुख्यालय रुद्रपुर में डीएम कार्यालय का घेराव करेगी. इस कार्यक्रम को लेकर शुक्रवार को हल्द्वानी में कांग्रेस कमेटी की एक बैठक हुई. बैठक में नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य ने नैनीताल जिले के सभी ब्लॉक अध्यक्षों के साथ बैठक भी की.

इस दौरान यशपाल आर्य ने कहा कि प्रदेश में कानून व्यवस्था पूरी तरह से ध्वस्त हो चुकी है. प्रदेश में लूट डकैती और महिला अपराध की घटना लगातार बढ़ रही है. लेकिन प्रदेश सरकार इसको लेकर गंभीर नहीं है. भाजपा के नेताओं के ऊपर महिलाओं के साथ दुष्कर्म और छेड़खानी की मामले दर्ज हो रहे हैं, लेकिन सरकार अपने नेताओं के बचाने में लगी है.

इसके अलावा यशपाल आर्य ने कहा कि प्रदेश सरकार ने सरकारी अधिकारियों और कर्मचारियों के आरएसएस के कार्यक्रम में जाने का जो आदेश जारी किया है. उसे प्रदेश में माहौल खराब होगा, यह आदेश समाज को बांटने का काम करेगा, जिससे कांग्रेस किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं करेगी और इसके खिलाफ आंदोलन किया जाएगा. यशपाल आर्य ने कहा कि बीजेपी के एक नेता पर लाल कुआं में महिला के साथ दुष्कर्म और उसकी बेटी के साथ छेड़छाड़ का मामला भी सामने आया है. अगर 9 तारीख तक उसकी गिरफ्तारी नहीं होती है तो 10 तारीख से कांग्रेस बड़ा आंदोलन खड़ा करेगी.

कांग्रेसियों ने लालकुआं कोतवाली को घेरा:शुक्रवार को महिलाओं ने राज्य सरकार के खिलाफ जोरदार नारेबाजी करते हुए लालकुआं कोतवाल दिनेश चन्द्र फर्त्याल को ज्ञापन सौंपा. जिसमें महिला काग्रेंस कार्यकर्ताओं ने मुकेश बोरा को जल्द से जल्द गिरफ्तार करने की मांग की. साथ ही उन्होंने चेतावनी दी कि अगर जल्द ही आरोपी मुकेश बोरा की गिरफ्तारी नहीं कि गई तो कांग्रेस पूरे प्रदेश में उग्र आंदोलन करेगी.

पढ़ें--

ABOUT THE AUTHOR

...view details