उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

मंगलौर में धरने पर बैठे कांग्रेस के 'दिग्गज', हरीश रावत ने सरकार को घेरा, लगाये गंभीर आरोप - Congress protest in Mangalore

Congress protest in Mangalore, Harish Rawat sat on strike, Mangalore Assembly by election मंगलौर में पूर्व सीएम समेत हरीश रावत समेत कांग्रेस के दिग्गज नेताओं ने धरना देिया. इस दौरान कांग्रेस ने पुलिस प्रशासन पर गंभीर आरोप लगाये.

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Jul 8, 2024, 7:57 PM IST

Updated : Jul 8, 2024, 8:05 PM IST

Etv Bharat
मंगलौर में धरने पर बैठे कांग्रेस के 'दिग्गज' (Etv Bharat)

मंगलौर में धरने पर बैठे कांग्रेस के 'दिग्गज' (Etv Bharat)

रुड़की: हरिद्वार के मंगलौर में उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत समेत कांग्रेस के विधायकों ने पुलिस चौकी पर धरना दिया. साथ ही जमकर नारेबाजी भी की. इस दौरान मंगलौर विधानसभा उपचुनाव के लिए कांग्रेस कैंडिडेट क़ाज़ी निज़ामुद्दीन ने आरोप लगाया कि उनके समर्थक व पूर्व सभासद मोहम्मद को बिना किसी वजह के चौकी में बैठा लिया गया. उन्होंने कहा भाजपा सरकार की शह पर पुलिस प्रशासन और निर्वाचन आयोग की टीम उन्हें बेवजह परेशान करने का काम कर रही है. उन्होंने कहा जब तक उनके साथी को नहीं छोड़ा जाएगा तब तक वह पुलिस चौकी में ही बैठे रहेंगे.

बताते चलें, मंगलौर विधानसभा उपचुनाव के लिए बुधवार को मतदान होना है. मंगलौर उप चुनाव की तारीख की घोषणा होने के बाद से ही मंगलौर से कांग्रेस प्रत्याशी काजी निजामुद्दीन सरकार और पुलिस-प्रशासन पर परेशान करने का आरोप लगाते आ रहे हैं. इसी के चलते सोमवार को उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत समेत यशपाल आर्य, प्रीतम सिंह, भगवानपुर विधायक ममता राकेश, ज्वालापुर विधायक रवि बहादुर, पिरान कलियर विधायक हाजी फुरकान समेत बड़ी संख्या में कार्यकर्ता पुलिस चौकी पर धरने पर बैठे.

इस दौरान कांग्रेस प्रत्याशी काजी निजामुद्दीन ने कहा उनके समर्थकों को पुलिस बेवजह परेशान कर रही है. पुलिस उनके समर्थकों को पकड़कर भाजपाइयों के हवाले कर रही है. उन्होंने आरोप लगाया सरकार चुनाव को प्रभावित करने का काम कर रही है. उनके सथर्मकों को वोट न डालने की धमकी भी दी जा रही है. उन्होंने कहा अगर मतदान वाले दिन कोई गड़बड़ी की गई तो इसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. कांग्रेस इसके विरोध में पूरी तरह से मुखर होगी. इस दौरान प्रदेश सरकार और पुलिस व प्रशासन के खिलाफ कांग्रेसियों ने जमकर नारेबाजी भी की. पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने कहा मंगलौर उपचुनाव में सरकार के इशारे पर सरकारी मशीनरी काम कर रही है. उन्होंने कहा कांग्रेस कार्यकर्ताओं को धमकाने का काम किया जा रहा है, जिसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा.

पढ़ें-कांग्रेस ने उपचुनाव में सरकारी मशीनरी के दुरुपयोग का लगाया आरोप, एसीईओ से मुलाकात कर की शिकायत - Assembly by election in Uttarakhand

Last Updated : Jul 8, 2024, 8:05 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details