राजस्थान

rajasthan

भाजपा की जीत के लिए सीएम ने कार्यकर्ताओं में फूंका जोश, कांग्रेसियों ने ज्वाइन की बीजेपी

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Mar 19, 2024, 3:36 PM IST

Updated : Mar 19, 2024, 5:21 PM IST

जोधपुर में विश्नोई और राजपूत समाज के दो बड़े नेताओं ने भाजपा ज्वाइन की है. इन्होंने भाजपा की जोधपुर कलस्टर बैठक में सदस्यता ली.

Congress leaders join BJP
कांग्रेसियों ने ज्वाइन की बीजेपी

विश्नोई और राजपूत समाज के दो बड़े नेताओं ने ज्वाइन की भाजपा

जोधपुर.मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने भाजपा कार्यकर्ताओं से कहा है कि भाजपा ही एक ऐसी पार्टी है जिसके कार्यकर्ता पूरे साल 24 घंटे पार्टी के लिए काम करते हैं. जिनकी वजह से ही आज भाजपा विश्व की सबसे बड़ी पार्टी है. मंगलवार को लोकसभा चुनाव को लेकर जोधपुर कलस्टर की बैठक में आए कायकर्ताओं व नेताओं को संबोधित करते हुए शर्मा ने कहा कि आपको जनता को बताना है कि केंद्र और राज्य सरकार ने जो कहा, वो किया है. इस बैठक में ही मुख्यमंत्री की मौजूदगी में कई कांग्रेसियों ने भाजपा की सदस्यता ग्रहण की.

कलस्टर बैठक के बाद सीएम ने चारों सीटों के प्रमुख नेताओं के साथ अलग से होटल में भी चर्चा की. बैठक में केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत, कैलाश चौधरी, राज्यसभा सांसद राजेंद्र गहलोत, सांसद पीपी चौधरी सहित राज्य मंत्री मंडल के सदस्य, कलस्टर क्षेत्र के विधायक व पूर्व विधायक सहित अन्य नेता शामिल हुए. इससे पहले एअरपोर्ट पर भाजपा जिलाध्यक्ष देवेंद्र सालेचा, देहात महामंत्री जसवंतसिंह इंदा सहित अन्य नेताओं ने शर्मा की अगुवानी की. इस बैठक में प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी भी आने थे, लेकिन वे नहीं आए. सीएम भजनलाल शाम को उदयपुर में आयोजित कलस्टर बैठक में शामिल होंगे.

पढ़ें:पूर्व विधायक सहित बड़ी संख्या में नेताओं ने की भाजपा ज्वाइन, यहां कांग्रेस को लगा बड़ा झटका

चुनाव का डेमेज कंट्रोल:भाजपा का दामन थामने वाले नेताओं में दो बड़े नाम राजपूत सभा के अध्यक्ष हनुमान सिंह खांगटाऔर विश्नोई समाज के भामाशाह और ठेकेदार पप्पूराम डारा हैं. माना जा रहा है कि इन दोनों को भाजपा में लाकर केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने अपने चुनाव का डेमेज कंट्रोल किया है. विश्नोई समाज केंद्र के आरक्षण के मुदृदे को लेकर नाराज चल रहा है, वहीं कांग्रेस से समाज के राजपूत नेता को लाकर सबको साधने का प्रयास किया गया है.

पढ़ें:RLP का दामन छोड़ कांग्रेस में शामिल हुए उम्मेदाराम, हो सकते हैं लोकसभा प्रत्याशी

खांगटा ने कांग्रेस पर लगाया आरोप: पूर्व सीएम के नजदीकी हनुमान सिंह खांगटा 30 साल से कांग्रेस में थे. भाजपा ज्वाइन करने के लिए वे आज पोकरण विधायक महंत प्रतापपुरी के साथ आए थे. ज्वाइनिंग के बाद उन्होंने कहा कि कांग्रेस के प्रत्याशी को टिकट कैसे मिला है, सबको पता है. वहां अब धनबल चल रहा है. समर्पित कार्यकर्ताओं को कोई जगह नहीं है. खांगटा की तरह नागौर के हरसौलाव के सरपंच सुरेश गुर्जर ने भी कांग्रेस छोड़ भाजपा का हाथ थाम लिया.

पढ़ें:भाजपा में जाने वाले नेताओं पर टीकाराम जूली ने कसा तंज, बोले- इससे कांग्रेस को कोई नुकसान नहीं

रामभक्त हूं इसलिए आया: कांग्रेस से फलौदी विधानसभा का टिकट मांगने वाले ठेकेदार पप्पूराम डारा भी अपने समर्थकों के साथ भाजपा में शामिल हो गए. डारा ने कहा कि वह राम भक्त हैं. मोदीजी ने मंदिर बना दिया, तो भाजपा में आना ही था. आज सही दिन था, इसलिए आ गए. जब उनसे पूछा गया कि ईडी सहित किसी दूसरी एजेंसी के डर से तो नहीं आए हो, तो बोले मैं इनसे नहीं डरता. जोधपुर से भाजपा को जीताएंगे.

Last Updated : Mar 19, 2024, 5:21 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details