झारखंड

jharkhand

गोड्डा लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी प्रदीप यादव कल करेंगे नामांकन, मल्लिकार्जुन को छोड़ सीएम चंपाई सोरेन सहित कई दिग्गज नेता रहेंगे मौजूद - Lok Sabha Election 2024

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : May 12, 2024, 8:55 PM IST

Godda Lok Sabha seat.गोड्डा लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी प्रदीप यादव कल नॉमिनेशन करेंगे. इस मौके पर बतौर मुख्य अतिथि झारखंड के सीएम चंपाई सोरेन, झामुमो नेत्री कल्पना सोरेन सहित कई दिग्गज नेताओं का जुटान होगा.

Congress Candidate Pradeep Yadav
जानकारी देते गोड्डा के कांग्रेस जिलाध्यक्ष दिनेश यादव. (फोटो-ईटीवी भारत)

जानकारी देते गोड्डा के कांग्रेस जिलाध्यक्ष दिनेश यादव. (वीडियो-ईटीवी भारत)

गोड्डाःझारखंड में इंडिया गठबंधन और कांग्रेस प्रत्याशी प्रदीप यादव 13 मई को नामांकन करेंगे. नॉमिनेशन के उपरांत गोड्डा के मेला मैदान में इंडिया गठबंधन के नेता गोड्डा लोकसभा सीट के उम्मीदवार प्रदीप यादव के समर्थन में जनसभा करेंगे. जिसमें पूर्व में घोषित नेताओं की सूची में तब्दीली हुई है.

मल्लिकार्जुन खड़गे नहीं आ सकेंगे नामांकन के दिन

पूर्व में गोड्डा से कांग्रेस प्रत्याशी प्रदीप यादव के नॉमिनेशन में कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के भाग लेने की बात कही गई थी, लेकिन अन्य जगहों में जनसभा में व्यस्तता के कारण वे गोड्डा नहीं आ सकेंगे. कांग्रेस के गोड्डा जिलाध्यक्ष दिनेश यादव ने बताया कि मल्लिकार्जुन खड़गे नॉमिनेशन के बाद चुनाव प्रचार के लिए गोड्डा आएंगे.

प्रदीप यादव के नॉमिनेशन में ये रहेंगे मौजूद

दिनेश यादव ने बताया कि जनसभा में बतौर मुख्य अतिथि झारखंड के मुख्यमंत्री चंपाई सोरेन, झामुमो नेत्री कल्पना सोरेन, झारखंड कांग्रेस प्रभारी गुलाम अहमद मीर के अलावा झारखंड सरकार के मंत्री आलमगीर आलम, बादल पत्रलेख और बन्ना गुप्ता के साथ ही राजद के प्रदेश महासचिव संजय यादव, पूर्व मंत्री सुरेश पासवान, दीपिका पांडेय सिंह, पूर्व सांसद फुरकान अंसारी मौजूद रहेंगे.

गोड्डा में भाजपा और कांग्रेस प्रत्याशी में है कांटे की टक्कर

बताते चलें कि गोड्डा लोकसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार निशिकांत दुबे और कांग्रेस प्रत्याशी प्रदीप यादव में आमने-सामने की टक्कर है. दोनों ही अपनी-अपनी पार्टी के दिग्गज नेता हैं. निशिकांत दुबे चौथी बार चुनावी मैदान में ताल ठोक रहे हैं. वहीं प्रदीप यादव एक बार सांसद रह चुके हैं और पोड़ैयाहाट विधानसभा से पांच बार के विधायक हैं.

प्रदीप यादव और निशिकांत हैं एक-दूसरे के घोर विरोधी

प्रदीप यादव और निशिकांत दुबे राजनीतिक रूप से एक-दूसरे के घोर विरोधी हैं. जब भी मौका मिलता है एक-दूसरे पर जुबानी हमला करने का कोई मौका नहीं गंवाते हैं. इस बार फिर दोनों चुनावी मैदान में आमने-सामने हैं. अब देखना यह है कि परिणाम किसके पक्ष में जाता है.

ये भी पढ़ें-

गोड्डा लोकसभा सीट के लिए प्रदीप यादव 13 मई को करेंगे नामांकन, मल्लिकार्जुन खड़गे समेत दिग्गज नेताओं का होगा जुटान - Lok Sabha Election 2024

झारखंड में भाजपा के निशिकांत और सीता सोरेन, झामुमो के नलिन सोरेन और विजय हांसदा सहित दिग्गजों ने भरे पर्चे - Bigwigs Filed Nomination Papers

झारखंड में इन दो लोकसभा सीट पर प्रत्याशी खड़ा करेगी ओवैसी की पार्टी, AIMIM ने अरशद अयूब को पार्टी से निकाला - Lok Sabha Election 2024

ABOUT THE AUTHOR

...view details