राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

कांग्रेस प्रत्याशी भजनलाल जाटव ने बीजेपी की इंदु देवी को हराया, 98945 मतों से दर्ज की जीत - Bhajanlal Jatav won from Karauli

करौली-धौलपुर लोकसभा सीट पर कांग्रेस प्रत्याशी भजनलाल जाटव को जीत मिली है. वहीं बीजेपी की इंदु देवी जाटव को हार का सामना करना पड़ा. भजनलाल ने इंदु देवी को 98945 वोटों से हराया.

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Jun 4, 2024, 7:18 PM IST

Updated : Jun 4, 2024, 8:42 PM IST

Congress candidate Bhajanlal Jatav defeated Indu Devi
कांग्रेस प्रत्याशी भजनलाल जाटव ने दर्ज की जीत (ETV Bharat Karauli)

जीत के बाद क्या बोले कांग्रेस प्रत्याशी भजनलाल जाटव (ETV Bharat Karauli)

करौली. करौली-धौलपुर लोकसभा चुनाव 2024 के परिणाम ने सबको चौंका दिया है. पूर्वी राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी की बुरी हार देखने को मिली है. वही कांग्रेस पार्टी का लोकसभा चुनावों में 10 साल के बाद खाता खुला है. इस सीट से बीजेपी की इंदुदेवी जाटव को कांग्रेस प्रत्याशी भजनलाल जाटव ने 98945 वोटों से हराया है.

मतगणना के शुरुआती दौर में भारतीय जनता पार्टी की प्रत्याशी इंदु देवी जाटव ने बढ़त बनाई थी. लेकिन जैसे-जैसे मतगणना के राउंड आगे बढ़े, कांग्रेस प्रत्याशी भजनलाल जाटव ने इंदु देवी को पीछे छोड़ दिया. अंतिम राउंड की मतगणना तक भजनलाल ने अपनी बढ़त को बरकरार रखते हुए भारी मतों से हराकर जीत का सेहरा बांध लिया. जिला निर्वाचन अधिकारी नीलाभ सक्सेना ने 98945 वोटों से चुनाव जीतने पर भजनलाल जाटव को निर्वाचन प्रमाण पत्र सौंपकर शुभकामनाएं दी.

पढ़ें:भरतपुर लोकसभा सीट : कांग्रेस प्रत्याशी संजना जाटव जीती, रामस्वरूप कोली को दी शिकस्त - Lok Sabha Election 2024 Result

मीडिया से बातचीत करते हुए भजनलाल क्षेत्र की जनता का आभार जताते हुए कहा कि मेरे संसदीय क्षेत्र की जनता का जो प्यार और आशीर्वाद मुझे मिला है, उसका मैं सदा ऋणी रहूंगा. क्षेत्र का विकास करवाना ही मेरी प्राथमिकता रहेगी. पूर्वी राजस्थान की महत्वपूर्ण ईआरसीपी परियोजना को धरातल पर लाना मेरी प्राथमिकता है. पूर्ववर्ती सरकार में जब मैं पीडब्ल्यूडी मंत्री था, तब मैंने सड़कों के विकास के काम किए थे. विकास के कामों का ही परिणाम है कि जनता ने मुझे इतना प्यार और आशीर्वाद दिया है.

पढ़ें:जोधपुर में फिर से खिला कमल, गजेन्द्र सिंह शेखावत ने बनाई जीत की हैट्रिक - Lok Sabha Election 2024 Result

विधायक के गृह बूथ पर भी नहीं जीत पाई बीजेपी: सबसे चौंकाने वाली बात यह रही कि इस चुनाव परिणाम में यह देखने को मिला कि करौली जिले की सपोटरा विधानसभा सीट से विधायक हंसराज मीणा अपने गांव बालोती के बूथ पर भी भाजपा पार्टी को जीत नहीं दिला पाए. विधायक के गांव बालोती के बूथ संख्या 75 पर भाजपा प्रत्याशी इंदु देवी को जहां 201 वोट मिले, वहीं कांग्रेस प्रत्याशी भजनलाल जाटव को 437 वोट मिले. ऐसे में विधायक के गृह बूथ पर बीजेपी को जीत नहीं मिलने पर लोग विधायक के गिरते ग्राफ की चर्चा करते नजर आए.

Last Updated : Jun 4, 2024, 8:42 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details