बिहार

bihar

'वक्फ संशोधन विधेयक पर चुप क्यों हैं नीतीश कुमार और चिराग पासवान?' कांग्रेस ने स्टैंड क्लियर करने को कहा - Waqf Amendment Bill

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Sep 16, 2024, 1:40 PM IST

Congress Against Wakf Bill: वक्फ संशोधन विधेयक को लेकर कांग्रेस ने नीतीश कुमार और चिराग पासवान से सवाल किया है. कांग्रेस ने दोनों पार्टी का स्टैंड जानने की इच्छा जतायी है. बिहार कांग्रेस की बैठक में इस मामले में चर्चा की गयी. पढ़ें पूरी खबर.

पटना में कांग्रेस का प्रेस कांफ्रेंस
पटना में कांग्रेस का प्रेस कांफ्रेंस (ETV Bharat)

पटनाःवक्फ बोर्ड संशोधन विधेयक पर कांग्रेस लगातारकेंद्र सरकार पर हमलावररही है. अब इस विधेयक को लेकर कांग्रेस एनडीए की सहयोगी जेडीयू और लोजपा रामविलास से अपना रुख स्पष्ट करने की मांग की है. कांग्रेस पार्टी के राज्यसभा में सचेतक और वक्फ बोर्ड के संयुक्त संसदीय समिति में कांग्रेस के तरफ से नामित सदस्य डॉ सैय्यद नासिर हुसैन ने पटना में प्रेस कॉन्फ्रेंस की. इस दौरान सीएम नीतीश कुमार और केंद्रीय मंत्री चिराग पासवान पर जमकर हमला बोला.

्कांग्रेस का प्रेस कांफ्रेंस (्)

'प्रोपगैंडा चला रही बीजेपी': डॉ सैय्यद नासिर हुसैन ने कहा कि चिराग पासवान पीएम नरेंद्र मोदी के हनुमान बनकर घूम रहें. चिराग पासवान को स्पष्ट करना चाहिए कि वक्फ बोर्ड भाजपा सरकार के संशोधन बिल पर वह किसके साथ खड़े हैं? कहा कि बीजेपी वक्फ बोर्ड को बर्बाद करना चाहती है. पूरे देश में प्रोपगैंडा चला रही है. बिल में संशोधन बेहतरी के लिए होता है लेकिन यहां विवाद खड़ा करने के लिए किया जा रहा है.

'स्टैंड क्लियर करें नीतीश, चिराग और चंद्रबाबू': कांग्रेस ने कहा कि बीजेपी बिल को सांप्रदायिक रंग दे रही है. जेपीसी में हमने जब मांग रखी तो उनके पास जवाब नहीं है. संविधान ने जो हमें समानता का अधिकार दिया है, उसको बर्बाद करने पर भाजपा तूली हुई है. हर धर्म के निजी मामलों में विवाद पैदा करने में भाजपा सरकार लगी है. इस दौरान कांग्रेस ने नीतीश कुमर, चिराग पासवान, चंद्रबाबू नायडू से स्टैंड क्लियर करने की मांग की.

'आवाम को बरगलाने का काम':जदयू के मुखिया नीतीश कुमार, चिराग पासवान और चंद्रबाबू नायडू को अपना स्टैंड स्पष्ट करना चाहिए. आखिर वें इस संशोधन बिल भाजपा के साथ और वक्फ बोर्ड के खिलाफ खड़े हैं या नहीं? देश में गलत सूचनाओं को लेकर बार-बार आवाम को बरगलाया जा रहा है. अपने वादों को पूरा ना कर पाने की स्थिति में ये लोगों को बरगलाने का काम कर रहा है.

'कब तक खुद को पाक बताएंगी नीतीश':डॉ. सैय्यद नासिर हुसैन ने कहा कि और जम्मू कश्मीर, हरियाणा, महाराष्ट्र सहित झारखंड में कांग्रेस गठबंधन मजबूत स्थिति में है. बिहार की स्थिति पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि राज्य में नीतीश कुमार बताएं कि लॉ एंड ऑर्डर कहां है. बिहार में पुल गिर रहे हैं, सड़कें अधूरी पड़ी हैं और राज्य में संगठित अपराध का हवाला देकर कब खुद को पाक साफ बताते फिरेंगे.

'बिहार में भ्रष्टाचार चरम पर': नीतीश कुमार पर निशाना साधते हुए कहा कि बिहार में भ्रष्टाचार चरम पर है. अब नीतीश कुमार चुप हैंं. बिहार को विशेष राज्य का दर्जा दिलाने के नाम पर जनमत का अपहरण करने वाले क्यों चुप हैं. सरकार बचाने के लिए आखिर पलटी मारने वाले हैं. नीतीश कुमार बताएं कि बिहार की जनता को उनके बार-बार पलती मारने से क्या मिल रहा है?.

राहुल गांधी का बचाव कियाः डॉ. सैय्यद नासिर हुसैन ने विदेश में दिए गए विवादित बयान पर राहुल गांधी का बचाव किया. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी को आज विदेशों के विश्वविद्यालयों द्वारा बुलाया जा रहा है. वैश्विक विषयों पर बड़े विश्वविद्यालयों में चर्चा होती है. छात्र राजनीति और छात्रों के समझ के लिए ये जरूरी है. लेकिन आज ऐसे बौद्धिक संसर्ग और बौद्धिक विमर्श को लेकर भाजपाई गलतबयानी कर रहे हैं.

यह भी पढ़ेंः

ABOUT THE AUTHOR

...view details