हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

शिमला के एक निजी होटल में गौमांस पकाने का आरोप, जांच में जुटी पुलिस - beef complaint in Shimla

शिमला के एक निजी होटल में गौमांस पकाने की शिकायत सदर थाना पुलिस स्टेशन में दी गई है. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

By ETV Bharat Himachal Pradesh Team

Published : 4 hours ago

Updated : 2 hours ago

मामले की जांच करती पुलिसarat
मामले की जांच करती पुलिस (ETV BHARAT)

शिमला:शिमला के एक निजी होटल में गौमांस पकाने की शिकायत मिली है. होटल में काम करने वाले कर्मचारियों ने आरोप लगाया कि विशेष समुदाय के दो कश्मीरी युवकों ने होटल में गौमांस पकाया था. दोनों ही इसी होटल के कर्मचारी हैं, जब इस बात का पता अन्य कर्मचारियों को लगा तो उन्होंने इसकी शिकायत पुलिस को दी.

आरोप है कि 2 अक्टूबर को विशेष समुदाय के दो कश्मीरी युवकों ने होटल में गौमांस पकाया था, जैसे ही होटल में काम करने वाले अन्य कर्मचारियों को इसका पता लगा तो उन्होंने इसका विरोध जताया और उनकी हाथापाई भी हुई. इसके बाद होटल के स्टाफ ने इसकी सूचना सदर पुलिस थाना में दी. मामले की गंभीरता को देखते हुए आज सदर थाना पुलिस ने होटल पर पहुंच कर तथ्यों की जांच की है. पुलिस ने मौके से बर्तन और फ्रिज की ट्रे को कब्जे में लिया.

पुलिस को होटल में नहीं मिला कुछ भी संदिग्ध (ETV BHARAT)

हालांकि एसएचओ सदर शिमला धर्म सैन नेगी ने कहा कि, 'कुछ लोगों ने थाने शिकायत दी है कि होटल में गौ मांस पकाया गया है. पुलिस मामले कीं जांच कर रही है. मौके से कोई गौमांस बरामद नहीं हुआ है. शिकायतकर्ताओं ने बताया था कि कुछ आचार जैसा मोटा मांस लाया गया था, लेकिन वो गौमांस था या किसी और चीज का मांस था, इसकी जानकारी नहीं है. कब्जे में लिए बर्तनों को फॉरेंसिक जांच के लिए जुन्गा लैब भेजा जाएगा. फिल्हाल अभी पुलिस ने कश्मीरी युवकों से पूछताछ नहीं की है, फॉरेंसिक जांच में कुछ संदिगंध मिलने पर ही दोनों से पूछताछ की जाएगी.'

वहीं दूसरी तरफ मामले को लेकर हिंदू जागरण मंच के पूर्व अध्यक्ष कमल गौतम ने कहा, 'हिमाचल में ऐसे कृत्यों और करने वालों के लिए कोई स्थान नहीं है.होटल संचालक ने मामले को दबाने के लिए दोनों को गौशाला में ले जाकर माफी की नौटंकी की और उन सभी को यहां से रातो-रात भगा दिया.हमारे पास साक्ष्य भी हैं और तथ्य भी हैं. मामले को लेकर पुलिस गंभीरता से जांच करे. पता लगाए की गौ मांस कहां से आया.'

वहीं, आरोप है कि मामला सामने आने के बाद होटल संचालक ने माफी मंगवाकर दोनों को होटल भेज दिया. बताया जा रहा है कि इस होटल को एक कश्मीरी युवक अपने पार्टनर के साथ पिछले चार सालों से लीज पर चला रहा था.

ये भी पढ़ें:ये भी पढ़ें: भारत का ये गांव बन चुका है मिनी इजरायल, स्थानीय लोग भी बोल लेते हैं इस्राइली भाषा

Last Updated : 2 hours ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details