हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

सुक्खू सरकार ने रिटायर्ड आईएएस तरुण श्रीधर को दी बड़ी जिम्मेदारी, सौंपा पर्यटन सेक्टर को सुधारने का जिम्मा

रिटायर्ड आईएएस तरुण श्रीधर की अध्यक्षता में एक कमेटी गठित की गई है. ये कमेटी एचपीटीडीसी की वर्तमान वित्तीय स्थिति की समीक्षा करेगी.

By ETV Bharat Himachal Pradesh Team

Published : 4 hours ago

Updated : 4 hours ago

रिटायर्ड आईएएस तरुण श्रीधर
रिटायर्ड आईएएस तरुण श्रीधर (फाइल फोटो)

शिमला: हिमाचल की सुक्खू सरकार ने रिटायर्ड आईएएस तरुण श्रीधर को पर्यटन सेक्टर को सुधारने की बड़ी जिम्मेवारी सौंपी है. इसके लिए प्रदेश सरकार ने रिटायर्ड आईएएस तरुण श्रीधर की अध्यक्षता में एक सदस्यीय कमेटी का गठन किया है. ये कमेटी एचपीटीडीसी की वर्तमान वित्तीय स्थिति की समीक्षा करेगी. इसी के साथ ही ये कमेटी पर्यटन निगम की आर्थिक व्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए कार्यप्रणाली को सुव्यवस्थित करने और आवश्यक सुधारात्मक उपायों को लेकर सरकार को अपने सुझाव देगी.

रिटायर्ड आईएएस अधिकारी तरुण श्रीधर बहुत ही काबिल अफसर माने जाते हैं. हिमाचल सरकार में तरुण श्रीधर विभिन्न पदों पर अपनी सेवाएं दे चुके हैं. अपने लंबे कार्यकाल की अवधि में वो डीसी मंडी रह चुके हैं. इसी तरह से तरुण श्रीधर हिमाचल पथ परिवहन निगम ने प्रबंध निदेशक भी रहे हैं. उस दौरान एचआरटीसी की आर्थिक हालत सुधारने की दिशा में उनका महत्वपूर्ण योगदान रहा था. वहीं तरुण श्रीधर की लेखन में भी विशेष रुचि है.

रिटायर्ड आईएएस तरुण श्रीधर की अध्यक्षता में एक सदस्यीय कमेटी का गठन (ETV BHARAT)

प्रबंध निदेशक होंगे कमेटी के सदस्य
पर्यटन निगम की वित्तीय हालत सुधारने के लिए तरुण श्रीधर की अध्यक्षता में गठित की गई कमेटी में एचपीटीडीसी के प्रबंध निदेशक सचिव के रूप में कार्य करेंगे. वहीं, अन्य नियमों और शर्तों के मुताबिक एचपीटीडीसी को आवश्यकता अनुसार सहायता प्रदान करनी होगी, जिसमें कार्य करने का स्थान, भोजन एवं आवास और कार्यात्मक परिवहन की सुविधा भी शामिल है. इसी तरह से कमेटी के कार्य के लिए किए गए यात्रा खर्च को एचपीटीडीसी वहन करेगा. कमेटी को पर्यटन निगम को हालत को सुधारने के लिए अपनी सिफारिशें जल्द ही राज्य सरकार को सौंपनी होगी, जिसकी अधिमानित समय सीमा छह महीने तय की गई है. वहीं, तरुण श्रीधर ने कमेटी की प्रस्तावित बैठक शुल्क सहित अन्य किसी भी वित्तीय पारिश्रमिक को स्वीकार किए जाने से इंकार किया है.

ये भी पढ़ें: अब इस तारीख से मिलेगी महिलाओं को ₹1500 मासिक पेंशन, सरकार ने योजना में जोड़ी नई शर्त

Last Updated : 4 hours ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details