झारखंड

jharkhand

विश्व प्रसिद्ध श्रावणी मेला का रंगारंग समापन, ड्यूटी करने वाले सभी पुलिस अधिकारियों को किया सम्मानित - Shravani Mela 2024

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Aug 19, 2024, 9:42 PM IST

Shravani Mela 2024. आज एक महीने तक चलने वाला श्रावणी मेला का समापन हो गया. इस बार बासुकीनाथ मंदिर में 31 लाख से भी ज्यादा श्रद्धालुओं ने बाबा भोलेनाथ पर जलाभिषेक किया और मंदिर प्रबंधन को चार करोड़ से भी ज्यादा आय प्राप्त हुआ.

colorful-conclusion-of-world-famous-shravani-mela-today
श्रावणी मेला का समापन समारोह (ETV BHARAT)

दुमका: पूरे एक महीने तक चलने वाला राजकीय श्रावणी मेला का विधिवत आज समापन हो गया. इस मौके पर जिला प्रशासन की ओर से एक समापन समारोह का आयोजन किया गया. इस दौरान समारोह में उपस्थित सभी पदाधिकारियों को संबोधित करते हुए जिला प्रशासन ने कहा कि आप लोगों की सेवा भावना से प्रभावित हूं. आप लोगों को बाबा सदा खुश रखें. साथ ही मेला ड्यूटी में आए सभी अधिकारियों और कार्मिकों को हृदय से धन्यवाद दिया.

समापन समारोह को संबोधित करते डीसी (ETV BHARAT)

उन्होंने कहा कि इस बार मेले में जो कुछ कमी हुई, अगले साल हम उसमें सुधार जरूर करेंगे. बासुकीनाथ धाम के मयूराक्षी कला मंच में समापन समारोह आयोजित कर मेला के दौरान ड्यूटी करने वाले सभी विभागों के पदाधिकारियों एवं कर्मियों को श्रावणी मेला में उत्कृष्ट कार्य करने के लिए प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया. साथ ही श्रावणी मेला के सफल संचालन के लिए पदाधिकारियों ने एक दूसरे को बुके देकर बधाई दी.

दुमका के उपायुक्त ए दोड्डे ने बताया कि महीनों तक चले श्रावणी मेला में इस बार 31 लाख से अधिक कांवरियों ने बाबा बासुकीनाथ धाम में जलाभिषेक किया और मंदिर प्रबंधन को 4 करोड़ से भी ज्यादा की आय प्राप्त हुआ. उपायुक्त ने कहा कि मेला के दौरान सभी पदाधिकारियों और कर्मियों ने सेवा की भावना से कार्य किया. इसके लिए मैं सभी को धन्यवाद देता हूं. मौके पर एसपी पीतांबर सिंह खेरवार, डीडीसी,पंडा धर्म रक्षणी सभा के सदस्य सहित अन्य लोग मौजूद रहे.

ये भी पढ़ें:यहां स्थापित है भगवान भोले का पारदर्शी शिवलिंग, दीपक की रोशनी में नजर आता है आर-पार

ये भी पढ़ें:सावन की अंतिम सोमवारीः बासुकीनाथ धाम में उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़, आज से स्पर्श पूजा शुरू

ABOUT THE AUTHOR

...view details