राजस्थान

rajasthan

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : 4 hours ago

Updated : 3 hours ago

ETV Bharat / state

कलेक्टर टीना डाबी निकली स्वच्छता कार्यक्रम का जायजा लेने, घर-घर दस्तक दे की शहर को साफ-सुथरा रखने की अपील - Tina Dabi Appeal To Locals

बाड़मेर में रविवार को भरी दोपहरी में कलेक्टर टीना डाबी ने शहर में स्वच्छता कार्यक्रम का जायजा लिया. इस दौरान डाबी ने घर-घर दस्तक देकर की शहर को साफ-सुथरा रखने की अपील की.

Tina Dabi Appeal To Locals
टीना डाबी ने स्वच्छता कार्यक्रम का जायजा (ETV Bharat Barmer)

बाड़मेर:जिला कलेक्टर टीना डाबी ने रविवार को छुट्टी के दिन भरी दुपहरी में शहर की तंग गलियों में पहुंचकर 'नवो बाड़मेर अभियान' के तहत विभिन्न गली-मोहल्लों में सफाई-व्यवस्था का जायजा लिया. इसके साथ ही उन्होंने घर-घर दस्तक देकर लोगों से गली-मोहल्ले को साफ-सुथरा रखने की अपील की. इस दौरान टीना डाबी ने खासकर बच्चों और महिलाओं से संवाद किया. कलेक्टर ने कहा कि 15 दिनों बाद फिर से सफाई-व्यवस्था देखने आऊंगी.

कलेक्टर टीना डाबी ने की शहर को साफ-सुथरा रखने की अपील (ETV Bharat Barmer)

कलेक्टर ने वार्ड नंबर 14 में पैदल घूम कर सफाई व्यवस्था का जायजा लिया. इसके साथ ही उन्होंने घर-घर दस्तक देकर महिलाओं और बच्चों से संवाद कर उन्हें साफ-सफाई रखने की अपील की. जिला कलेक्टर टीना डाबी ने निरीक्षण के दौरान आमजन से कहा कि 15 दिनों बाद फिर से यहां आकर साफ-सफाई का निरीक्षण करेंगी. इसलिए आप अपने गली-मोहल्ले को साफ-सुथरा रखे.

पढ़ें:एक्शन मोड में टीना डाबी: ड्यूटी टाइम में निजी क्लिनिकों में मरीज देखते मिले सरकारी डॉक्टर, लगाई फटकार, होगी कार्रवाई - Tina Dabi Inspection of Clinics

स्नेहपूर्वक बच्चों की समझाइश: इस दौरान उन्होंने एक बच्चे से स्नेहपूर्वक समझाइश करते हुए कहा कि चिप्स आदि के खाली पैकेट गली में इधर-उधर नहीं फेंके. बल्कि दूसरे बच्चों को भी ऐसा करने से टोकें. इस पर बच्चे ने कहा कि वो डांटेगा तो, बच्चों का यह जवाब सुनकर कलेक्टर ने मुस्कराते हुए कहा डांटेगा तो मेरा नाम ले लेना. इतना कहकर बच्चे की पीठ थपथपाते हुए आगे बढ़ गई.

पढ़ें:एक्शन में बाड़मेर डीएम टीना डाबी, कचरा फैलाने वाले के काटे चालान ...सड़क पर गिरे कचरे को उठाकर रखा डस्टबिन में - Barmer Collector Tina Dabi

कलेक्टर ने बताया लक्ष्य!: जिला कलेक्टर को शहर की तंग गली-मोहल्ले में देखकर महिलाएं व बच्चों से लेकर आमजन काफी उत्साहित नजर आए. जिला कलेक्टर टीना डाबी ने बताया कि दीपावली से पहले पूरे शहर को स्वच्छ और सुंदर बनाने का लक्ष्य है. इस दौरान जिला कलेक्टर के साथ मुख्य कार्यकारी अधिकारी सिद्धार्थ पालनीचमी, आयुक्त विजय प्रताप सिंह, पीआरओ प्रमोद वैष्णव मोजूद रहे.

Last Updated : 3 hours ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details