उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

सीएम योगी आज महाराजगंज में 940 करोड़ की 503 विकास परियोजनाओं का करेंगे लोकार्पण-शिलान्यास

CM YOGI MAHARAJGANJ VISIT : सीएम बनने के बाद पांचवीं बार गोरक्षपीठ चौक बाजार पहुंचेंगे. नवनिर्मित मेडिकल कॉलेज का भी करेंगे उद्घाटन.

सीएम योगी आज महाराजगंज के दौरे पर रहेंगे.
सीएम योगी आज महाराजगंज के दौरे पर रहेंगे. (Photo Credit; ETV Bharat)

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : 4 hours ago

Updated : 4 hours ago

महराजगंज :मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का गोरक्षपीठ चौक से गहरा नाता है. सीएम बनने के बाद शुक्रवार को वह पांचवीं बार इस ऐतिहासिक स्थल पर पहुंच रहे हैं. मुख्यमंत्री अपने पांच घंटे के प्रवास के दौरान लगभग 940 करोड़ रुपये की 503 विकास परियोजनाओं का लोकार्पण-शिलान्यास करेंगे. इससे जिले के विकास को नई दिशा मिलेगी. दीपावली से पहले सीएम योगी जिले के जनता को कई सौगात देंगे.

सीएम योगी आज महाराजगंज को देंगे बड़ी सौगात. (Video Credit; ETV Bharat)

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ चौक नगर पंचायत में महंत गंभीरनाथ की प्रतिमा का अनावरण करेंगे. इसके अलावा एक भव्य स्टेडियम का उद्घाटन करेंगे. इसके साथ ही वह सोनाड़ी मंदिर का दौरा करेंगे. इससे इस धार्मिक स्थल का भी विशेष महत्व बढ़ेगा. मुख्यमंत्री के आगमन को लेकर चौक क्षेत्र में जोश और उत्साह का माहौल है. सीएम यहां 4 घंटे रहेंगे, जबकि छावनी में वह 45 मिनट तक रुकेंगे. करीब 5 घंटे तक वह जिले में रहेंगे.

मुख्यमंत्री का दौरा जिले के विकास की दिशा में एक और महत्वपूर्ण कदम रहेगा. उनके कार्यक्रम में सबसे पहले सदर विधानसभा के चौक स्थित नवनिर्मित महंत दिग्विजयनाथ बहुउद्देशीय इंडोर स्टेडियम और नगर पंचायत भवन का उद्घाटन शामिल है. इन परियोजनाओं से स्थानीय युवाओं और खेल प्रेमियों को बड़े पैमाने पर लाभ मिलेगा. इसके साथ ही, नगर पंचायत परिसर में एक जनसभा का आयोजन भी होगा.

योगी आदित्यनाथ जिला मुख्यालय के समीप पीपीपी मॉडल पर नवनिर्मित मेडिकल कॉलेज का उद्घाटन करेंगे. यह मेडिकल कॉलेज जिले के स्वास्थ्य सेवाओं को मजबूती प्रदान करेगा. मुख्यमंत्री के आगमन की तैयारियों को लेकर प्रशासन द्वारा सुरक्षा के व्यापक प्रबंध किए गए हैं. तीन एएसपी, 12 सीओ, दो कंपनी पीएसी समेत एक हजार फोर्स तैनाती की गई है.

जिलाधिकारी अनुनय झा, पुलिस अधीक्षक सोमेन्द्र मीना के अलावा कमिश्नर व डीआईजी गोरखपुर रेंज गुरुवार को मेडिकन कॉलेज कैम्पस व नगर पंचायत चौक में पहुंच तैयारियों का अंतिम जायजा लिया.डीएम व एसपी ने पुलिस लाइन में सीएम की सुरक्षा में ड्यूटी पर तैनात पुलिस कर्मियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए.

यह भी पढ़ें :यूपी के गावों में भी 24 घंटे मिलेगी बिजली, सीएम योगी ने जनता को दिया दीपावाली का तोहफा

Last Updated : 4 hours ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details