छत्तीसगढ़

chhattisgarh

By ETV Bharat Chhattisgarh Team

Published : 5 hours ago

ETV Bharat / state

सीएम विष्णुदेव साय बने छत्तीसगढ़ ओलंपिक संघ के अध्यक्ष, निर्विरोध हुआ चुनाव - CM Vishnudeo Sai

सीएम विष्णुदेव साय को निर्विरोध रूप से छत्तीसगढ़ ओलंपिक संघ का अध्यक्ष चुना गया है. रविवार को रिटर्निंग ऑफिसर अशोक कुमार अग्रवाल ने उनके निर्विरोध चुनाव की घोषणा की है. इसके साथ ही सीएम को छत्तीसगढ़ ओलंपिक संघ के अध्यक्ष का प्रमाण पत्र सौंपा गया.

OLYMPIC ASSOCIATION EXPAND SPORTS
छत्तीसगढ़ ओलंपिक संघ की विशेष आमसभा (ETV BHARAT)

रायपुर: रविवार को छत्तीसगढ़ ओलंपिक संघ की विशेष आमसभा में छत्तीसगढ़ ओलंपिक संघ के अध्यक्ष का चुनाव हुआ. इस चुनाव को सीएम विष्णुदेव साय ने जीता. उन्हें निर्विरोध प्रदेश के ओलंपिक संघ का अध्यक्ष चुना गया. इस मौके पर सीएम साय ने कहा है कि हमारा लक्ष्य है कि प्रदेश के खिलाड़ी ओलंपिक में खेलें और मेडल जीत कर लाएं. इस आमसभा की मीटिंग में रिटर्निंग ऑफिसर अशोक कुमार अग्रवाल ने सीएम के प्रदेश ओलंपिक संघ के निर्विरोध अध्यक्ष चुने जाने का ऐलान किया. उन्होंने सीएम को छत्तीसगढ़ ओलंपिक संघ के प्रदेश अध्यक्ष बनने का प्रमाण पत्र भी सौंपा.

छत्तीसगढ़ ओलंपिक संघ में दस उपाध्यक्ष बने: छत्तीसगढ़ ओलंपिक संघ में दस उपाध्यक्षों का भी चुनाव हुआ है. इसमें मंत्री केदार कश्यप, सांसद बृजमोहन अग्रवाल, सांसद विजय बघेल सहित 10 लोग हैं. सभी निर्विरोध उपाध्यक्ष चुने गए हैं. इस अवसर पर सीएम विष्णुदेव साय ने छत्तीसगढ़ ओलंपिक संघ के सभी नव निर्वाचित सदस्यों को बधाई दी है. सीएम ने कहा कि छत्तीसगढ़ प्रदेश में खेल को आगे ले जाने के लिए हम सभी पूरी टीम भावना के साथ काम करेंगे. प्रदेश में खेल प्रतिभाओं की कमी नहीं है. हमारी सरकार राज्य में खेल को बढ़ावा देने के साथ ही इंफ्रास्ट्रक्चर को बढ़ावा देने का काम कर रहे हैं.

सीएम विष्णुदेव साय बने छत्तीसगढ़ ओलंपिक संघ के अध्यक्ष (ETV BHARAT)

हमारी सरकार खिलाड़ियों के हितों में फैसला ले रही है. हमारा यह टारगेट होना चाहिए कि प्रदेश के खिलाड़ी ओलंपिक में खेलें और मेडल जीत कर लाएं. संघ के सभी सदस्यों और पदाधिकारियों को प्रदेश के एक एक जिले जिम्मेदारी दी जाएगी. हमारे प्रदेश के जिलों में जो खेल लोकप्रिय है उसे बढ़ावा दिया जाएगा. आप सब नव निर्वाचित पदाधिकारी किसी न किसी रूप में खेल की प्रशासनिक व्यवस्था संग जुड़े हुए हैं. आपके लंबे अनुभव का फायदा खिलाड़ियों को मिलेगा: विष्णुदेव साय, सीएम, छत्तीसगढ़

"प्रदेश में प्रतिभावान खिलाड़ियों की कमी नहीं": इस अवसर पर रायपुर सांसद बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि छत्तीसगढ़ में टैलेंटेड प्लेयर्स की कमी नहीं है. हमें उन्हें बेहतर इन्फ्रास्ट्रक्चर, सुविधाएं और ट्रेनिंग मुहैया कराने की जरूरत है. सीएम विष्णुदेव साय के नेतृत्व वाली सरकार प्रदेश में खेलों को बढ़ावा देने का लगातार काम कर रही है. सीएम ने बड़ी पहल करते हुए रायपुर में स्काउट गाइड के राष्ट्रीय जंबूरी 2025 के आयोजन को मंजूरी दी है. यह प्रदेश के लिए काफी गौरव की बात है.

खिलाड़ी हमारे एंबेसडर होते हैं. जो राज्य को नेशनल और इंटरनेशनल स्तर पर पहचान दिलाते हैं. उन्हें आगे बढ़ाने के लिए छत्तीसगढ़ ओलंपिक संघ भी अपना प्रयास करें: बृजमोहन अग्रवाल, सांसद, रायपुर

छत्तीसगढ़ ओलंपिक संघ के पदाधिकारियों के चुनाव के मौके पर ऑब्जर्वर दिग्विजय सिंह मौजूद रहे. इनके अलावा हिमांशु द्विवेदी, संजय पिल्ले, गजराज पगारिया, शरद शुक्ला, रमेश कुमार श्रीवास्तव और सुनील कुमार अग्रवाल उपस्थित रहे. ये सभी उपाध्यक्ष चुने गए हैं. इसके अलावा विक्रम सिंह सिसोदिया महासचिव निर्वाचित हुए हैं. संयुक्त सचिव के तौर पर राम जाखड़, आर. राजेन्द्रन, मोहम्मद अकरम खान, मनीष श्रीवास्तव, प्रशांत सिंह रघुवंशी, मनोज कुमार अग्रवाल और समीर खान का चुनाव हुआ है. संजय मिश्रा छत्तीसगढ़ ओलंपिक संघ के कोषाध्यक्ष चुने गए हैं. जबकि ओलंपिक संघ के कार्यकारिणी सदस्य के रूप में 12 लोगों का निर्विरोध चुनाव हुआ है.

छत्तीसगढ़ राज्य खेल अलंकरण समारोह 2024, नब्बे से ज्यादा खिलाड़ियों का होगा सम्मान

Watch : क्रिकेट ग्राउंड पर दिखा मजेदार नजारा, कुत्ते ने मैदान में मारी एंट्री और मैच रुकवाया - Dog Entry During Match

छत्तीसगढ़ में तीन साल से नहीं हुआ खेल अलंकरण , खिलाड़ियों में छाई मायूसी

ABOUT THE AUTHOR

...view details