छत्तीसगढ़

chhattisgarh

कवर्धा हादसे में मृतकों के दशगात्र में शामिल हुए सीएम विष्णु देव साय - CM Vishnudeo Sai In Kawardha

By ETV Bharat Chhattisgarh Team

Published : May 30, 2024, 10:46 PM IST

कवर्धा सड़क हादसे के मृतकों के दशगात्र में गुरुवार को सीएम साय शामिल हुए. इस दौरान उन्होंने मौन रहकर मृतात्मा को शांति प्रदान करने की ईश्वर से कामना की. साथ ही मृतक के परिवार वालों को हर संभव मदद का आश्वासन दिया.

CM VISHNUDEO SAI IN KAWARDHA
कवर्धा में सीएम साय (ETV BHARAT)

कवर्धा हादसे में मृतकों के दशगात्र में शामिल हुए सीएम साय (ETV BHARAT)

कवर्धा: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय कवर्धा के पंडरिया विकासखण्ड के ग्राम सेमरहा पहुंचे. 20 मई को जिले के ग्राम सेमरहा में हुए भीषण सड़क हादसे के दौरान 19 लोगों की मौत हो गई थी.आज गुरुवार को मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय के साथ डिप्टी सीएम विजय शर्मा, वन मंत्री केदार कश्यप और सांसद संतोष पांडे ने मृतक के तस्वीर पर माल्यार्पण कर संवेदना व्यक्त की. साथ ही मृतकों के परिवार जनों से मुलाकात कर उन्हें ढांढस बंधाया.

मदद राशि जल्द मुहैया कराने का आश्वासन: इस दौरान मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने 2 मिनट का मौन रहकर मृतात्मा को शांति प्रदान करने की ईश्वर से कामना की. साथ ही मृतकों के परिवारवालों से मुलाकात कर उनको सरकार की ओर से आर्थिक सहायता राशि की घोषणा की. सीएम ने मृतक के परिवार वालों से कहा कि जल्द ही वो राशि परिवारवालों को मिल जाएगी. इस दौरान मुख्यमंत्री, उपमुख्यमंत्री, विधायक ने मृतकों के परिवार एक साथ जमीन पर बैठकर भोजन किया.

भावना बोहरा ने राजनीति न करने की दी हिदायत: वहीं, पंडरिया विधायक भावना बोहरा ने कहा कि, "आज मृतकों का दशगात्र कार्यक्रम है. यहां किसी तरह की कोई अव्यवस्था नहीं है." दरअसल, कुछ लोगों ने दशगात्र कार्यक्रम में अव्यवस्था फैलने की बात कही. इस पर भावना बोहरा ने मामले में राजनीति न करने की लोगों को सलाह दी. वहीं, सीएम साय ने जल्द ही परिवारवालों को सहायता राशि मिलने का आश्वासन दिया.

बता दें कि कवर्धा में 20 मई को तेंदूपत्ता तोड़कर वापस आ रहे 19 ग्रामीणों की सड़क हादसे में मौत हो गई थी. कबीरधाम के बाहपाली गांव में तेंदूपत्ता तोड़ने गए ग्रामीणों से भरी पिकअप पलट गई. इस हादसे में 19 लोगों की मौत हो गई और कई श्रमिक घायल हो गए थे. गुरुवार को उनका दशगात्र कार्यक्रम था, जिसमें सीएम शामिल हुए.

कवर्धा सड़क हादसा : 17 मृतकों को अंतिम विदाई देने उमड़ा जनसैलाब - Kawardha Road Accident
कवर्धा सड़क हादसा, सीएम साय ने मृतकों के परिजनों से की फोन पर बात, कहा- "शोक की घड़ी में हम सब आपके साथ हैं" - Kawardha Road Accident
कवर्धा सड़क हादसा, मृतकों के 24 बच्चों को विधायक भावना बोहरा ने लिया गोद, शिक्षा और रोजगार की ली जिम्मेदारी - Kawardha Road Accident

ABOUT THE AUTHOR

...view details