हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

दूरदराज क्षेत्र की महिलाओं को मिलेगा ₹1500 योजना का लाभ, आज से सुक्खू सरकार ग्रामीणों के घरद्वार

CM Sukhu Dodra Kwar Visit: सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू आज शिमला के दूरदराज क्षेत्र डोडरा-क्वार में सुनेंगे जनसमस्याएं.

CM Sukhvinder Singh Sukhu
मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू (ETV Bharat)

By ETV Bharat Himachal Pradesh Team

Published : 4 hours ago

Updated : 3 hours ago

शिमला:हिमाचल में दूर दराज क्षेत्रों में रहने वाले लोगों को अपनी समस्याओं को लेकर शिमला न आना पड़े, इसके लिए सुक्खू सरकार ने खुद घरद्वार पर जाकर लोगों की समस्याओं को सुनने और उनका समाधान करने के लिए अनूठी पहल की है. इसके तहत मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू आज शिमला जिले के दूरदराज क्षेत्र डोडरा-क्वार की महिलाओं को ‘इंदिरा गांधी प्यारी बहना सुख सम्मान निधि योजना’ से लाभान्वित करेंगे. इसके अलावा मुख्यमंत्री रात्रि विश्राम डोडरा-क्वार में करेंगे. ऐसे में सीएम सुक्खू देर शाम तक लोगों की समस्याएं सुनेंगे और उनका मौके पर समाधान करने की भी कोशिश करेंगे.

मंत्रिमंडल के सदस्यों को जारी किए आदेश

मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि सरकार का लक्ष्य दूरदराज के गांवों में जाकर लोगों की शिकायतों का उनके घरद्वार पर निवारण करना है. इसी तरह के निर्देश मंत्रिमंडल के सदस्यों को भी जारी किए गए हैं. जो ग्रामीण क्षेत्रों में लोगों की समस्याओं का समाधान करेंगे, ताकि प्रदेश के ग्रामीण क्षेत्रों के लोगों को अपनी छोटी-छोटी शिकायतों के समाधान के लिए जिला मुख्यालयों में न जाना पड़े.

आत्मनिर्भर बनने के लिए गांवों की ओर रुख

मुख्यमंत्री ने कहा कि व्यवस्था परिवर्तन की पहल और राज्य को आत्मनिर्भर बनाने के लिए सरकार ने गांवों की ओर रुख करने का फैसला लिया है, ताकि विकास कार्यों के जरिए उन्हें मुख्य धारा में लाया जा सके. उन्होंने कहा कि गांव के लोग भोले-भाले और मेहनती होते हैं. जो रोजमर्रा की कठिनाइयों का डटकर सामना करते हैं. ऐसे में वर्तमान सरकार उनकी कठिनाइयों को बेहतर ढंग से समझने के लिए उनके घरद्वार पर जाकर उनसे संवाद करेगी और जन समस्याओं का मौके पर निपटारा किया जाएगा. मुख्यमंत्री डोडरा-क्वार दौरे के दौरान जनसमूह को संबोधित करने के अलावा उनसे व्यक्तिगत रूप से भी मिलेंगे और अधिकारियों को लोगों की शिकायतों का तत्काल समाधान करने के निर्देश देंगे.

ये भी पढ़ें: सीएम सुक्खू के समर्थन में उतरी प्रतिभा सिंह, पहाड़ी राज्यों के लिए अलग मापदंड तय करने की मांग
Last Updated : 3 hours ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details