हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

बिलासपुर गोलीकांड की घटना पर बोले सीएम सुक्खू,कहा: शांतिप्रिय प्रदेश में ये घटना निंदनीय - Bilaspur firing incident

By ETV Bharat Himachal Pradesh Team

Published : Jun 21, 2024, 2:55 PM IST

Updated : Jun 21, 2024, 7:31 PM IST

बिलासपुर में वीरवार को हुए गोलीकांड को सीएम सुक्खू ने निंदनीय बताया है. सीएम सुक्खू ने गोलीकांड पर कहा कि इस तरह की घटनाएं हिमाचल जैसे शांतिप्रिय प्रदेश में निंदनीय हैं. कल घटना की जानकारी मिलने पर उन्होंने हिमाचल के डीजीपी अतुल वर्मा और एसपी बिलासपुर को इस मामले में सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए हैं. आरोपियों के साथ जुड़े किसी भी व्यक्ति को बख्शा नहीं जाएगा.

BILASPUR FIRING INCIDENT
बिलासपुर गोलीकांड को सीएम ने बताया निंदनीय (ईटीवी भारत)

सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू (ईटीवी भारत)

बिलासपुर: मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू आज हमीरपुर और देहरा में कांग्रेस प्रत्याशियों के नामांकन में शामिल होंगे. हमीरपुर जाते समय सीएम का हेलिकॉप्टर घुमारवीं हेलीपैड पर उतरा. यहां तकनीकी शिक्षा मंत्री राजेश धर्माणी ने उनका कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ जोरदार स्वागत किया. इस दौरान बिलासपुर में वीरवार को हुए गोलीकांड को लेकर पत्रकारों ने उनसे सवाल पूछा. उन्होंने गोलीकांड की इस घटना को निंदनीय बताया.

सीएम सुक्खू ने गोलीकांड पर कहा कि इस तरह की घटनाएं हिमाचल जैसे शांतिप्रिय प्रदेश में निंदनीय हैं. कल घटना की जानकारी मिलने पर उन्होंने हिमाचल के डीजीपी अतुल वर्मा और एसपी बिलासपुर को इस मामले में सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए हैं. इस घटना में शामिल लोगों के खिलाफ कानून के अनुसार कार्रवाई की जाएगी. हिमाचल सरकार इस तरह की घटनाओं को प्रदेश में होने नहीं देगी. गुनाहगारों को छोड़ा नहीं जाएगा. सरकार इनके खिलाफ कानून के मुताबिक सख्त कार्रवाई करेगी. आरोपियों के साथ जुड़े किसी भी व्यक्ति को बख्शा नहीं जाएगा.

बता दें कि बिलासपुर में पूर्व विधायक बंबर ठाकुर पर हमले का मुख्य आरोपी सौरभ पटियाल उर्फ फांदी पेशी के लिए कोर्ट परिसर पहुंचा था. इस दौरान दो युवकों ने उस पर फायरिंग कर दी. इस फायरिंग में एक गोली सौरभ पटियाल को लग गई और दूसरी गोली मिस होकर वहां खड़ी एक गाड़ी के शीशे पर जा लगी. जिसके बाद मौके पर अफरा-तफरी का माहौल हो गया. आरोपी बचने के लिए कोर्ट परिसर की ओर भागा. लेकिन पुलिस ने आरोपी को दबोच लिया. फायरिंग करने वाला आरोपी लुधियाना का शूटर बताया जा रहा है.

फायरिंग में घुमारवीं निवासी सौरभ पटियाल उर्फ फांदी को गोली लग गई. जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया. घायल को स्थानीय लोगों ने जिला अस्पताल पहुंचाया. जहां सौरभ पटियाल की हालात गंभीर देखते हुए डॉक्टरों ने उसे एम्स बिलासपुर रेफर कर दिया है. वहीं, मामले में पुलिस ने फायरिंग करने वाले आरोपी शूटर को गिरफ्तार कर लिया है.पुलिस मामले की जांच कर रही है. वहीं, आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर और छानबीन में जुट गई है.

ये भी पढ़ें: बिलासपुर में कोर्ट परिसर के बाहर फायरिंग, गोली लगने से सौरभ पटियाल की हालत गंभीर, लुधियाना का शूटर गिरफ्तार

Last Updated : Jun 21, 2024, 7:31 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details