हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

सीएम सुक्खू का दावा, दो साल में युवाओं के लिए किया गया 19,103 नौकरियों का इंतजाम

कांग्रेस सरकार युवाओं को नौकरी देना चाहती है. सीएम सुक्खू ने यह जानकारी शिमला में दी. उन्होंने कहा सरकार इसके लिए प्रयासरत है.

सुखविंदर सिंह सुक्खू, मुख्यमंत्री हिमाचल प्रदेश
सुखविंदर सिंह सुक्खू, मुख्यमंत्री हिमाचल प्रदेश (ETV Bharat फाइल फोटो)

By ETV Bharat Himachal Pradesh Team

Published : 4 hours ago

शिमला:सीएम सुक्खू ने शिमला में अपने दो साल के कार्यकाल में प्रदेश के युवाओं को विभिन्न विभागों में नौकरियां देने को लेकर जानकारी दी है. मुख्यमंत्री ने प्रदेश सरकार पर विभिन्न विभागों में खाली पड़े पदों को समाप्त करने को लेकर निकाली गई नोटिफिकेशन पर उठ रहे सवालों को लेकर यह जानकारी दी है.

मुख्यमंत्री सुखविंदर सुक्खू ने कहा सरकार युवाओं को रोजगार देने में आगे रही है और मेरे समय में एक रिकॉर्ड बना है. जब से मैं प्रदेश का मुख्यमंत्री बना हूं तब से विभिन्न विभागों में अब तक 19,103 पोस्टों को भरने की प्रक्रिया जारी है.

सुखविंदर सिंह सुक्खू, मुख्यमंत्री हिमाचल प्रदेश (ETV Bharat)

शिक्षा विभाग में बैच वाइज भरे गए पद

सीएम सुक्खू ने कहा शिक्षा विभाग में 5861 पोस्टों को भरने की मंजूरी दी गई है. इनमें से कुछ पदों को बैचवाइज भर लिया गया है और बची हुए पदों को टेस्ट के माध्यम से भरा जाएगा. इसके लिए प्रक्रिया चल रही है.

स्वास्थ्य विभाग में भरे जाएंगे पद

मुख्यमंत्री ने कहा स्वास्थ्य विभाग में डॉक्टरों और मरीज के रेशो को कम करने के लिए सरकार काम कर रही है. ऐसे में स्वास्थ्य विभाग में पहली बार 2679 पोस्टों को भरने की प्रक्रिया जारी है.

पुलिस विभाग के साथ इन विभागों में पदों को भरने की प्रक्रिया जारी

पुलिस विभाग में कॉन्स्टेबल के पदों को भरने की प्रक्रिया शुरू हो गई है. विभिन्न पदों पर 1200 पोस्टें मंजूर की गई हैं और गृह विभाग के तहत कुल 1924 पद भरे जा रहे हैं. इसके अलावा जल शक्ति विभाग में 4786 पदों को भरने की मंजूरी दी गई है. इनमें से 3000 पदों को भर दिया गया है. लोक निर्माण विभाग में 363 पद भरे जा रहे हैं. रेवेन्यू विभाग में पटवारियों की 956 पद स्वीकृत किए गए हैं.

भाजपा कर रही भ्रामक प्रचार

सीएम सुक्खू ने कहा हम नए पद क्रिएट कर रहे हैं. हम आने वाले समय में नर्सों और माइनिंग ऑफिसर की पोस्टों को क्रिएट करने जा रहे हैं. सीएम ने कहा हम युवाओं को नौकरी देना चाहते हैं. साल 2020 से नौकरियों को लेकर जितने फैसले कोर्ट में चले हुए हैं. हमने उन्हें भी सही किया है. हमारे खिलाफ बीजेपी के नेता भ्रामक प्रचार कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें:"5 लाख नौकरियों का वादा कर सत्ता में आई थी कांग्रेस, उल्टा डेढ़ लाख पदों को कर दिया समाप्त"

ये भी पढ़ें:हिमाचल में 2 साल से खाली सभी पोस्ट खत्म करने पर CM सुक्खू ने की स्थिति स्पष्ट

ये भी पढ़ें:"5 लाख नौकरियों का वादा कर सत्ता में आई थी कांग्रेस, उल्टा डेढ़ लाख पदों को कर दिया समाप्त"

ABOUT THE AUTHOR

...view details