उत्तराखंड

uttarakhand

उधमसिंह नगर दौरे पर सीएम धामी, नानकमत्ता गुरुद्वारे में भोग पाठ में की शिरकत, बाबा तरसेम को किया याद - CM Dhami in Nanakmatta Gurudwara

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Apr 6, 2024, 6:59 PM IST

Updated : Apr 6, 2024, 7:33 PM IST

CM Dhami in Nanakmatta Gurudwara सीएम पुष्कर सिंह धामी ने नानकमत्ता गुरुद्वारे में बाबा तरसेम सिंह की आत्मा की शांति के लिए रखे गए भोग पाठ में शिरकत की. उन्होंने हजारों संगत के साथ अरदास में भाग भी लिया.

PHOTO-ETV BHARAT
फोटो-ईटीवी भारत

उधमसिंह नगर दौरे पर सीएम धामी.

खटीमाः मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी अपने दो दिवसीय उधमसिंह नगर दौरे पर हैं. उन्होंने दौरे के सबसे पहले नानकमत्ता पहुंचकर डेरा कार सेवा के प्रमुख बाबा तरसेम सिंह की आत्मा की शांति के लिए रखे गए भोग पाठ में शिरकत की. मुख्यमंत्री ने बाबा तरसेम की आत्मा की शांति के भोग पाठ में पहुंची हजारों की संगत के साथ अरदास में भाग लिया.

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने भोग पाठ में पहुंचे सिख संगत को बाबा तरसेम द्वारा आम जनता के लिए किए गए कार्यों की जानकारी दी. साथ ही नानकमत्ता गुरुद्वारा में बाबा तरसेम के नेतृत्व में डेरा कार सेवा द्वारा किए कार्यों को याद किया. मुख्यमंत्री ने बाबा तरसेम की हत्या को समस्त उत्तराखंड की क्षति बताया और कहा कि जल्द बाबा के अन्य फरार हत्यारों को गिरफ्तार कर कड़ी सजा दिलाई जाएगी.

जानिए बाबा तरसेम हत्याकांड: बीती 28 मार्च को उधमसिंह नगर में स्थित नानकमत्ता गुरुद्वारे के कार सेवा डेरा प्रमुख तरसेम सिंह की दो बाइक सवार बदमाशों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी. हत्या के बाद बदमाश फरार हो गए थे. एसएसपी मंजूनाथ टीसी के मुताबिक, शूटर्स 19 मार्च को गुरुद्वारा नानकमत्ता साहिब आए थे और गुरुद्वारा सराय में कमरा नंबर 23 में रुके हुए थे.

दोनों आरोपी की पहचान सर्वजीत सिंह और अमरजीत के रूप में की गई है. पुलिस ने हत्या की साजिश में शामिल 4 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार आरोपियों ने बाबा की हत्या करने के एवज में शूटरों से 10 लाख रुपए की डील की थी, जिसमें से शूटर साढ़े 6 लाख रुपए ले गए थे. गिरफ्तार चार आरोपियों ने मुख्य साजिशकर्ताओं की सहायता की थी.

ये भी पढ़ेंःबाबा तरसेम हत्याकांड: कत्ल की साजिश रचने के आरोप में चार अरेस्ट, 10 लाख में दी गई थी सुपारी, शूटरों पर बढ़ी इनामी राशि

Last Updated : Apr 6, 2024, 7:33 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details