उत्तराखंड

uttarakhand

निगम महासंघ ने उठाई DA बढ़ाने की मांग, सीएम धामी ने फौरन कर दिया फाइल पर अनुमोदन

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Mar 3, 2024, 9:34 PM IST

Dearness allowance increased for corporation workers राज्य निगम कर्मचारी अधिकारी महासंघ ने सीएम धामी से मुलाकात कर महंगाई भत्ते पर जल्द आदेश किए जाने की मांग उठाई. खास बात यह है कि मुलाकात के फौरन बाद मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने महंगाई भत्ते से जुड़ी फाइल पर अनुमोदन भी कर दिया. इसके अलावा भी महासंघ ने मुख्यमंत्री के सामने कुछ महत्वपूर्ण मांगों को रखा है.

PHOTO- ETV BHARAT
फोटो-ईटीवी भारत

देहरादूनः उत्तराखंड में निगम, निकाय और सार्वजनिक उपक्रमों के कर्मचारियों को महंगाई भत्ता बढ़ाए जाने का रास्ता साफ हो गया है. खबर है कि इससे जुड़ी फाइल पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने हरी झंडी दे दी है. हालांकि, इस पर अभी शासन स्तर से आदेश होना बाकी है. लिहाजा राज्य निगम कर्मचारी अधिकारी महासंघ ने आचार संहिता लागू होने से पहले इससे जुड़ा आदेश जारी किए जाने की मांग की है.

महासंघ के प्रतिनिधि ने आज मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से मुलाकात की थी और उन्होंने महंगाई भत्ते समेत को दूसरी मांगों को भी मुख्यमंत्री के सामने रखा था. इस पर मुख्यमंत्री ने महंगाई भत्ते से जुड़ी फाइल पर अनुमोदन कर जल्द कर्मचारियों की मांग पर आदेश किए जाने का भरोसा दिलाया है.

राज्य निगम कर्मचारी अधिकारी महासंघ ने वन विकास निगम में अधिकारियों की कमी के साथ परिवहन निगम में मृतक आश्रितों को सेवा में लिए जाने समेत सभी निगम में सातवें वेतनमान के अनुसार ही महंगाई भत्ता दिए जाने की मांग रखी थी. मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कर्मचारियों की मांगों को गंभीरता से लेते हुए इन पर जल्द निर्णय लिए जाने का भी आश्वासन दिया है.

राज्य में निगम कर्मचारियों को महंगाई भत्ता दिए जाने की फाइल पर अनुमोदन करने के बाद महासंघ ने मुख्यमंत्री का धन्यवाद भी किया. राज्य सरकार द्वारा कर्मचारियों को चार प्रतिशत महंगाई भत्ता दिए जाने की स्थिति में प्रदेश के 40 हजार कर्मचारियों को 700 से लेकर 3 हजार रुपए तक का लाभ होगा. उधर दूसरी मांगों पर भी जल्द फैसला होने की उम्मीद लगाई जा रही है. महासंघ ने इन सभी मांगों को लेकर अपना प्रतिवेदन मुख्यमंत्री को सौंप दिया है.

ये भी पढ़ेंः4 मार्च को धामी कैबिनेट बैठक, चुनाव से पहले कई अहम प्रस्तावों के आने की उम्मीद

ABOUT THE AUTHOR

...view details