झारखंड

jharkhand

जामताड़ा में गरजे सीएम हेमंत सोरेन, भाजपा और केंद्र सरकार के लिए कह दी ये बड़ी बात - CM Hemant Soren

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Sep 18, 2024, 8:56 PM IST

Hemant Soren in Jamtara. सीएम हेमंत सोरेन जामताड़ा में भाजपा पर जमकर बरसे और राज्य सरकार की उपलब्धियां गिनाईं. साथ ही उन्होंने केंद्र सरकार पर झारखंड के साथ सौतेला व्यवहार करने का भी आरोप लगाया है.

Sarkar Aapke Dwar Program
जामताड़ा में सीएम हेमंत सोरेन. (फोटो-ईटीवी भारत)

जामताड़ा:जिले के कुंडहित प्रखंड के धनुकडीह मैदान में बुधवार को आपकी योजना-आपकी सरकार-आपके द्वार कार्यक्रम का आयोजन किया गया. जिसमें सूबे के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने शिरकत की. इस दौरान सीएम ने जमकर भाजपा पर निशाना साधा और केंद्र सरकार पर झारखंड के साथ सौतेला व्यवहार करने का आरोप लगाया.

जामताड़ा में संबोधित करते सीएम हेमंत सोरेन. (वीडियो-ईटीवी भारत)

हक मांगने पर किया जाता है प्रताड़ित

इस दौरान सीएम हेमंत सोरेन ने केंद्र सरकार पर झारखंड के साथ सौतेला व्यवहार करने का आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि हर चीज में झारखंड के साथ केंद्र सरकार कटौती करने का काम करती है. साथ में उन्होंने कहा कि जब भी हम अपना हक मांगते हैं और कोई विकास का काम होता है तो उनके पीछे ईडी, सीबीआई, इनकम टैक्स लगाकर प्रताड़ित कराने का काम किया जाता है और जेल भेजने का काम किया जाता है.

झूठा आरोप लगाकर मुझे जेल भेजा था

उन्होंने कहा कि झूठा आरोप लगाकर भाजपा ने उन्हें जेल भेजने का काम किया था, लेकिन झारखंड की जनता और गरीबों का आशीर्वाद है फिर से वह जनता के बीच खड़े हैं. सीएम हेमंत सोरेन ने कहा कि केंद्र सरकार के पास झारखंड का एक लाख 36 हजार करोड़ रुपये बकाया है, जो केंद्र सरकार नहीं दे रही है.

राज्य सरकार ने 4 सालों में किए कई कार्य

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कार्यक्रम में राज्य सरकार की उपलब्धियां भी गिनाई. उन्होंने मुख्यमंत्री मंईयां सम्मान योजना को महिलाओं के लिए मील का पत्थर बताया. सीएम हेमंत ने कहा कि उनकी सरकार ने चार साल में जो काम कर दिखाए हैं, वह 50 साल में नहीं हो पाया था.

उन्होंने कहा कि जब झारखंड में बीजेपी की डबल इंजन की सरकार थी तब 11 लाख गरीबों का राशन कार्ड झारखंड में डिलीट करने का काम किया गया था. उनकी सरकार ने 20 लाख हरा कार्ड बनाने का काम किया गया.

अलग राज्य बनाने की चल रही साजिश

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कार्यक्रम में भाजपा पर जुबानी हमला करते हुए कहा कि झारखंड के संथाल परगना, बिहार के कुछ जिले और पश्चिम बंगाल के कुछ जिले को मिलाकर एक अलग राज्य बनाने की साजिश चल रही है. उन्होंने कहा कि संथाल परगना, बंगाल और बिहार को मिलाकर भाजपा एक अलग राज्य बनाने का शगूफा छोड़ रही है. उन्होंने चेतावनी भरे लहजे में कहा कि ऐसे व्यापारियों को बोरे में भरकर गुजरात के समुद्र में डाल देना होगा.

बीजेपी के पास विकास का कोई मुद्दा नहीं

साथ ही सीएम हेमंत सोरेन ने भाजपा पर हिंदू-मुस्लिम, आदिवासी- गैरआदिवासी की बात कह सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने का आरोप लगाया है. उन्होंने कहा कि महंगाई चरम पर है. पेट्रोल-डीजल की कीमतें आसमान छू रही हैं, लेकिन इस पर ध्यान नहीं दिया जा रहा है. उन्होंने कहा कि बीजेपी के पास विकास का कोई मुद्दा नहीं है.

विधानसभा चुनाव में सबक सिखाने की अपील

कार्यक्रम में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा कि लोकसभा चुनाव में भाजपा ने देश भर में सांप्रदायिक सैहार्द बिगाड़ने का काम किया था. जिसका परिणाम हुआ कि लोगों ने 6 इंच भाजपा को छोटा कर दिया. उन्होंने लोकसभा की तरह आने वाले विधानसभा चुनाव में भी राज्य की जनता से सबक सिखाने की अपील की.

वन नेशन-वन इलेक्शन पर कही ये बात

उन्होंने वन नेशन-वन इलेक्शन को लेकर चर्चा करते हुए कहा कि भाजपा चाहती है कि एक ही पार्टी की सरकार बने. इसे लेकर इस तरह का बिल लाने का काम किया जा रहा है.

हमारी सरकार गांव से चलने वाली सरकार

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा कि उनकी सरकार गांव की सरकार है और गांव से चलने वाली सरकार है, इसलिए उन्होंने आपकी योजना आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम चलाया है. गांव में सरकार जा रही है और लोगों के काम करने का काम कर रही है.

करोड़ों की योजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन

इस दौरान मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने दुमका और जामताड़ा जिला को मिलाकर करोड़ों रुपये की योजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन किया. साथ ही लाभुकों के बीच परिसंपत्तियों का वितरण किया और युवाओं के बीच नियुक्ति पत्र भी बांटा.

कार्यक्रम में ये भी थे मौजूद

कार्यक्रम में मुख्यमंत्री के साथ विधानसभा अध्यक्ष रबींद्रनाथ महतो, ग्रामीण विकास मंत्री डॉ इरफान अंसारी, दुमका लोकसभा सांसद नलिन सोरेन और मंत्री सत्यानंद भोक्ता मौजूद रहे.

ये भी पढ़ें-

'झुठे केस में मुझे भेजा गया जेल', बोकारो में सीएम हेमंत सोरेन ने भाजपा पर साधा निशाना - Sarkar Aapke Dwar

झारखंड में राजनीतिक गिद्ध मंडराने लगे हैं- सीएम हेमंत सोरेन - Sarkar Aapke Dwar

गिरिडीह के कैलूडीह मैदान में आपकी योजना आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम, सीएम हेमंत भी हुए शामिल - Government at your doorstep

ABOUT THE AUTHOR

...view details