झारखंड

jharkhand

गुमला को सीएम हेमंत सोरेन की सौगातः 188 योजनाओं का किया उद्घाटन और शिलान्यास - Sarkar Aapke Dwar program

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Sep 5, 2024, 3:08 PM IST

CM Hemant Soren in Sarkar Aapke Dwar program. गुमला में सरकार आपके द्वार कार्यक्रम में सीएम हेमंत सोरेन शामिल हुए. इस कार्यक्रम के जरिए सीएम ने 1200 करोड़ों की योजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन किया. इसके साथ ही परिसंपत्तियों का वितरण भी लाभुकों के बीच किया.

CM Hemant Soren in Sarkar Aapke Dwar program in Gumla
गुमला में सरकार आपके द्वार कार्यक्रम (Etv Bharat)

गुमलाः जिला के सिसई थाना क्षेत्र अंतर्गत पंडरानी में गुरुवार आपकी योजना आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम के तहत झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन गुमला पहुंचे. जहां उनका गर्मजोशी के साथ झामुमो के कार्यकर्ताओं ने स्वागत किया और जयघोष भी किया.

गुमला में सरकार आपके द्वार कार्यक्रम में सीएम हेमंत सोरेन (ETV Bharat)

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के गुमला आगमन पर आयोजित सरकार आपके द्वार कार्यक्रम के दौरान कार्यक्रम स्थल से गुमला में कुल 63674.54 लाख की लागत से 159 योजनाओं का शिलान्यास एवं उद्घाटन किया गया. वहीं लोहरदगा जिला से कुल 36786.28 लाख की राशि से कुल 188 योजनाओं का उद्घाटन एवं शिलान्यास किया गया. इस दौरान गुमला के कुल 1 लाख 50 हजार 678 लाभुकों के बीच 20488.80 लाख की राशि की लागत से परिसंपत्ति का वितरण किया गया. वहीं लोहरदगा जिले से 12 हजार 091 लाभुकों के बीच कुल 1282.83 लाख की राशि का परिसंपत्ति वितरण किया गया.

इस कार्यक्रम के माध्यम से हेमंत सरकार द्वारा विधानसभा चुनाव से पूर्व शक्ति प्रदर्शन व उनके द्वारा सरकारी योजनाओं से अपने 5 साल के कार्यकाल में किए गए कार्यों और योजनाओं की बखान भी किया.

इस कार्यक्रम को लेकर डीसी कर्ण सत्यार्थी ने बताया है कि लगभग 1200 करोड़ की योजनाओं का लोकार्पण मुख्यमंत्री किया है. साथ ही करोड़ों रुपए के परिसंपत्तियों का भी वितरण हुआ है. वहीं इसको लेकर जिला के सभी विभाग के स्टॉल लगाए गए हैं. खासकर झारखंड सरकार के महत्वाकांक्षी योजना अबुआ आवास व मैया सम्मान योजना को लेकर क्षेत्र के लोगों की भी भीड़ काफी संख्या में यहां नजर आई. इस दौरान पुलिस प्रशासन सुरक्षा को लेकर व्यापक तौर पर पुख्ता इंतजाम किए हुए हैं. चप्पे-चप्पे पर भारी मात्रा में पुलिस बल की तैनाती की गई. इस मौके पर मंत्री रामेश्वर उरांव के अलावा क्षेत्र के झामुमो व गठबंधन के सभी विधायक व सांसद, डीसी, एसपी समेत कई आला अधिकारी और पार्टी नेता भी इस कार्यक्रम में पहुंचे हैं.

इसे भी पढ़ें- लातेहार में सरकार आपके द्वार कार्यक्रम, पंचायत स्तरीय शिविर से मुखिया और पंचायत सचिव नदारद - latehar sarkar aapki dwar program

इसे भी पढ़ें- आपकी योजना-आपकी सरकार-आपके द्वार शिविर में पहुंच रहे लाभुक, डीसी ने दिए शिकायतों के शीघ्र समाधान के निर्देश - Apki yojana apki sarkar aapke dwar

इसे भी पढे़ं- हेमंत सरकार का 'आपकी योजना-आपकी सरकार-आपके द्वार' कार्यक्रम, राज्यभर में 15 सितंबर तक चलेगा अभियान - Hemant Soren program

ABOUT THE AUTHOR

...view details