दिल्ली

delhi

नोएडा में 9वीं कक्षा का छात्र चल रहा था वाहन चोरी गैंग, पुलिस ने ऐसे किया पर्दाफाश - Noida student running theft gang

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Sep 18, 2024, 6:59 PM IST

Noida student running theft gang: महंगे शौक को पूरा करने के लिए नाबालिग ने अपने दोस्तों के साथ मिलकर एनसीआर क्षेत्र में वाहन चोरी की घटनाओं को अंजाम देने लगा. थाना फेस-वन पुलिस ने गुप्त सूचना पर दो वाहन चोरों को हिरासत में लेकर उनके पास से चोरी की पांच बाइक बरामद की है.

पुलिस से साथ आरोपी
पुलिस से साथ आरोपी (Etv Bharat)

नई दिल्ली/नोएडा:नोएडा के थाना फेस-वन पुलिस ने बुधवार को एक सूचना पर दो वाहन चोरों को पकड़ा है. उनके पास से चोरी की पांच बाइक बरामद की गई है. पकड़े गए बदमाशों में एक नाबालिग है. इनके गैंग के कुछ लोग फरार चल रहे हैं. नाबालिग वाहन चोरों का सरगना बताया जा रहा है. फिलहाल पुलिस ने आरोपी को हिरासत में लेकर बाल सुधार गृह भेज दिया है.

अपर पुलिस उपायुक्त नोएडा मनीष मिश्र (ETV Bharat)

आरोपियों ने चोरी की वारदातें करना स्वीकार किया:अपर पुलिस उपायुक्त नोएडा मनीष मिश्र ने बताया, "बुधवार को एक सूचना के आधार पर थाना फेस -वन पुलिस ने टकसाल के पास से निखिल शर्मा उर्फ साफ्टवेयर और एक बाल अपचारी को हिरासत में लिया है. इनकी निशानदेही पर पुलिस ने राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र के विभिन्न जगहों से चोरी किए गए पांच दो पहिया वाहन बरामद किया है." उन्होंने बताया कि पूछताछ के दौरान गिरफ्तार बदमाशों ने चोरी करने की बात स्वीकार कर ली. इनके गैंग में कुछ और लोग भी शामिल हैं. पुलिस उनकी तलाश कर रही है.

यह भी पढ़ें-नोएडा में पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़, बंद पड़ी फैक्ट्री और घरों में देते थे चोरी को अंजाम

करीब 24 से अधिक वारदातों को दे चुके हैं अंजाम:एडीसीपी ने बताया कि आरोपी अपनी महंगी शौक और नशे की लत को पूरा करने के लिए चोरी की वारदातों को अंजाम देते थे. यह नोएडा और गाजियाबाद से वाहन चोरी कर दिल्ली में सस्ते दामों पर बेच देते थे. यह लोग मेट्रो सहित अन्य जगहों की पार्किंग में खड़ी गाडियों को अपना निशाना बनाते थे. पूछताछ में यह भी सामने आया कि इन आरोपियों ने अब तक करीब 24 से अधिक वाहनों की चोरी की है. गैंग का मास्टरमाइंड नाबालिग 9वीं क्लास में दो बार फेल होने के बाद अपनी कुछ दोस्तों के साथ मिल कर गैंग बना लिया और चोरी की वारदात को अंजाम देने लगा.

यह भी पढ़ें-सौ से ज्यादा कार चोरी करने वाले दो बदमाश नोएडा में गिरफ्तार

ABOUT THE AUTHOR

...view details