झारखंड

jharkhand

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : 5 hours ago

ETV Bharat / state

चौकीदार बहाली स्थगित होने से अभ्यर्थी परेशान, लगा रहे फरियाद - Chowkidar vacancy in Giridih

Chowkidar restoration. गिरिडीह में चौकीदार बहाली रोक देने से अभ्यर्थी परेशान हैं. सभी अभ्यार्थी बहाली प्रक्रिया पूरा करने के लिए फरियाद लेकर डीसी दफ्तर पहुंचे. अभ्यार्थियों ने कहा कि परिणाम आने के बाद बहाली रोक दी गई है, जो कि नाइंसाफी है. अभ्यार्थियों ने डीसी और विधायक को ज्ञापन सौंप कर जल्द बहाली की मांग की.

chowkidar-recruitment-stay-against-candidate-protest-dc-office-giridih
चौकीदार बहाली की रोक को लेकर डीसी को सौंपा ज्ञापन (ईटीवी भारत)

गिरिडीह: चौकीदार बहाली प्रक्रिया स्थगित कर दिए जाने से युवा वर्ग परेशान हैं. नौकरी की आस लगाए अभ्यर्थी चौकीदार बहाली प्रक्रिया को जल्द पूरी करवाने के लिए फरियाद लगा रहे हैं. इसी फरियाद के साथ शनिवार को काफी संख्या में युवा अभ्यर्थी गिरिडीह समाहरणालय पहुंचे और उपायुक्त से गुहार लगाई. अभ्यर्थियों ने जिला के उपायुक्त और सदर विधायक सुदिव्य कुमार सोनू को आवेदन दे कर चौकीदार बहाली प्रक्रिया को जल्द पूरा करवाने की मांग की है.

चौकीदार बहाली को लेकर अभ्यार्थियों ने किया प्रदर्शन (ईटीवी भारत)

इस दौरान युवाओं ने बताया कि विज्ञापन संख्या 01/23 के तहत गिरिडीह, गुमला और गढ़वा जिला में चौकीदार बहाली का विज्ञापन जारी कर आवेदन मांगा गया था. जिसमें अन्य जिलों की तरह गिरिडीह में भी हजारों बेरोजगार युवाओं ने आवेदन जमा किया. आवेदन की प्रक्रिया के बाद 18 अगस्त 2024 को लिखित परीक्षा भी ली गई. जिसका परिणाम 14 सितंबर को जारी कर दिया गया.

जिसके बाद 23 और 24 सितंबर को गिरिडीह स्टेडियम में दौड़ रखा गया था. लेकिन गिरिडीह में चौकीदार बहाली की प्रक्रिया को स्थगित कर दिया गया है. जबकि बोकारो, देवघर समेत अन्य जिलों में बहाली प्रक्रिया जारी है. गिरिडीह जिला में बहाली स्थगित कर देने के कारण परीक्षा में उत्तीर्ण अभ्यर्थी काफी परेशान हैं और उनके भविष्य पर संकट मंडरा रहा है. अभ्यर्थियों ने बताया कि एससी सीट नहीं रहने का हवाला दे कर एक युवक के द्वारा हाईकोर्ट में केस फाइल किया गया है. जिसके बाद गिरिडीह जिला में बहाली प्रक्रिया को स्थगित कर दी गई है. जबकि देवघर, बोकारो, कोडरमा समेत अन्य कई जिलों में भी एससी सीट नहीं होने के बावजूद बहाली प्रक्रिया जारी है.

अभ्यर्थियों का कहना है कि पूरे राज्य भर में एक ही नीति के अनुसार बहाली प्रक्रिया संपन्न होनी चाहिए. अभ्यर्थियों ने कहा लिखित परीक्षा और रिजल्ट प्रकाशित होने के बाद एससी सीट न रहने का हवाला देकर बहाली पर स्टे लगाया गया है. जबकि आवेदन के समय ही यह होना चाहिए था. अभ्यर्थियों ने कहा रिजल्ट प्रकाशित होने और अन्य जिलों में बहाली जारी रहने के बाद गिरिडीह में बहाली प्रक्रिया को रोक देना नाइंसाफी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details