छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

संभागीय शतरंज टूर्नामेंट में छोटे उस्तादों का दम , कोयलांचल का बढ़ाया मान - Chirmiri chess competition

chess competition मनेंद्रगढ़ चिरमिरी भरतपुर में दो दिवसीय संभागीय शतरंग प्रतियोगिता का आयोजन हुआ.जिसमें जिले के दो होनहार छात्रों ने अपनी खेल का जलवा बिखेरा है.

By ETV Bharat Chhattisgarh Team

Published : Jun 24, 2024, 5:57 PM IST

chess competition
शतरंज में छोटे उस्तादों का दम (ETV Bharat Chhattisgarh)

मनेन्द्रगढ़ चिरमिरी भरतपुर : शतरंज संघ सरगुजा ने दो दिवसीय संभागीय शतरंज प्रतियोगिता का आयोजन किया. जिसमें एमसीबी जिले के दो छात्रों ने जिले का नाम रोशन किया. खेल एवं युवा कल्याण विभाग और शतरंज संघ सरगुजा ने पहली बार आयोजित संभागीय स्पर्धा में 6 जिले से अलग-अलग वर्ग के कुल 300 खिलाड़ी पहुंचे थे.

दो छात्रों ने बढ़ाया जिले का मान :इस स्पर्धा में डीएवी स्कूल चिरमिरी के पहली कक्षा के 5 साल के मृगांक शर्मा ने यंगेस्ट प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट का खिताब अपने नाम किया. मृगांक शर्मा ने नौ साल की ब्वॉयज कैटेगिरी में तीसरा स्थान हासिल किया है. मृगांक चिरमिरी ओपन कास्ट माइंस में वरिष्ठ प्रबंधक के पद पर कार्यरत मयंक शर्मा और स्मृति शर्मा के बेटे हैं. वहीं चिरमिरी के ही डीएवी स्कूल के कक्षा 8वीं के छात्र श्रेयांश मिश्रा ने अंडर 15 बॉयज केटेगरी में भी तीसरा स्थान हासिल कर क्षेत्र का नाम रोशन किया है.

शतरंज में छोटे उस्तादों का दम (ETV Bharat Chhattisgarh)

150 से ज्यादा प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया :श्रेयांश चिरमिरी के रीजनल हॉस्पिटल में कार्यरत डॉक्टर सुमित मिश्रा के बेटे हैं. अंबिकापुर में आयोजित हुई इस स्पर्धा में ब्वॉयज केटेगरी में 150 से ज्यादा प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया था. खेल और युवा कल्याण विभाग छत्तीसगढ़, छत्तीसगढ़ प्रदेश शतरंज संघ के संयुक्त निर्देशन में आयोजित इस प्रतियोगिता में सरगुजा संभाग के जशपुर, बलरामपुर, सूरजपुर, कोरिया, मनेंद्रगढ़ सहित सरगुजा जिले के प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया था. चार आयु वर्गों में आयोजित इस प्रतियोगिता में 40 हजार की पुरस्कार राशि के अलावा कई पुरस्कार वितरित किए गए.

कोरिया में भ्रष्टाचार की सीसी सड़क, कलेक्टर ने दिया कार्रवाई का भरोसा - Korea News
भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ा करोड़ों रुपए का स्विमिंग पूल, अधिकारी और जनप्रतिनिधि ने साधी चुप्पी, जांच की मांग तेज - Manendragarh Chirmiri Bharatpur
10 लाख की सड़क 10 माह में जर्जर, पेंड्रा के वनांचल इलाकों में चरम पर भ्रष्टाचार

ABOUT THE AUTHOR

...view details