बिहार

bihar

ETV Bharat / state

2025 बिहार विधानसभा चुनाव की तैयारी में जुटे चिराग पासवान, बोले- 'पार्टी चुनावी मोड में आ गई है'

2025 के चुनाव को लेकर चिराग पासवान की पार्टी अभी से तैयारी में जुट गई है. पटना में बड़ी बैठक कर कई फैसले लिए गए.

Chirag Paswan
केंद्रीय मंत्री चिराग पासवान (ETV Bharat)

By ETV Bharat Bihar Team

Published : 4 hours ago

पटना:लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) के प्रदेश कार्यकारिणी की पटना में बैठक हुई. प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक की अध्यक्षता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान ने किया. श्री कृष्ण चेतना परिषद में प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक बुलाई गई. बैठक में पार्टी सांसद शांभवी चौधरी, राजेश वर्मा, प्रदेश अध्यक्ष राजू तिवारी प्रदेश कार्यकारिणी के सभी सदस्य और सभी जिला अध्यक्ष शामिल हुए.

'पटना के गांधी मैदान से होगा चुनावी शंखनाद':सोमवार की बैठक में 28 नवंबर को पटना के गांधी मैदान में बैठक को लेकर चर्चा हुई. केंद्रीय मंत्री चिराग पासवान ने कहा कि पार्टी के स्थापना दिवस के दिन 28 नवंबर को पटना के गांधी मैदान में बड़ी रैली करने वाले हैं. रैली को सफल बनाने के लिए कार्यकर्ता अभी से तैयारी शुरू कर दिए हैं.

चिराग पासवान का बड़ा ऐलान (ETV Bharat)

"चुनावी वर्ष शुरू हो गया है और गांधी मैदान से चुनावी शंखनाद की जाएगी. 28 नवंबर से पार्टी चुनावी मोड में चली जाएगी और प्रत्याशियों के नाम पर चर्चा शुरू हो जाएगी. आने वाले साल में पार्टी की क्या रणनीति रहेगी इन बातों पर आज की बैठक में चर्चा हुई. सभी कार्यकर्ताओं को जवाबदेही दे दी गई है."- चिराग पासवान, केंद्रीय मंत्री

'झारखंड में एक सीट मिलने से खुश':झारखंड विधानसभा चुनाव में लोजपा को एक सीट मिलने से चिराग पासवान खुश हैं. चिराग पासवान ने कहा कि कुछ लोग उनको और उनके प्रधानमंत्री के बीच दूरी पैदा करना चाहते हैं जिसमें वह कभी कामयाब नहीं होंगे. प्रधानमंत्री के साथ किसी भी तरीके के विवाद में जाएं, वह संभव नहीं है.

लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) के प्रदेश कार्यकारिणी की पटना में बैठक (ETV Bharat)

'सीट बंटवारे पर नहीं विवाद': चिराग ने कहा कि झारखंड में एक सीट मिलने से चिराग पासवान दुखी हैं, यह मैंने भी सुना है, लेकिन मैं इससे खुश हूं. बीजेपी ने बिहार के बाहर भी हमारी पार्टी के साथ गठबंधन किया और एक सीट दी गई. बीजेपी ने वही सम्मान दिया है जो मेरे पिताजी स्वर्गीय राम विलास पासवान को देती थी.

'पसंद की सीट झारखंड में दी गई': 2014 में भी लोजपा को एक सीट शिकारपारा की सीट दी गई थी. उस समय उस सीट को लेकर असंतोष था. चिराग पासवान ने कहा कि उनकी पार्टी झारखंड में जिस सीट पर तैयारी कर रही थी, वही चतरा की सीट उनको दी गई. हम लोगों की पसंद की सीट बीजेपी ने दी है. चतरा की सीट हर हाल में लोजपा जीतेगी.

पार्टी के कार्यकर्ताओं, नेताओं को निर्देश देते चिराग (ETV Bharat)

झारखंड में एनडीए की जीत का दावा: चिराग पासवान ने कहा कि झारखंड में सत्तारूढ़ सरकार भ्रष्टाचार में लिप्त है. खुद मुख्यमंत्री पर भ्रष्टाचार के आरोप लगे, उन्हें जेल जाना पड़ा. इस बार विधानसभा चुनाव में वहां पर एनडीए की सरकार बनेगी और भ्रष्टाचार में डूबी वर्तमान सरकार को वहां की जनता उखाड़ फेंकने का काम करेगी.

इंडिया गठबंधन पर निशाना:चिराग पासवान ने झारखंड में सीट शेयरिंग को लेकर इंडिया गठबंधन में हो रहे विवाद पर कहा कि झारखंड में यह किस तरीके का गठबंधन है, जहां कांग्रेस और राजद एक दूसरे पर खुलकर आरोप लगा रहे हैं. जो गठबंधन एक दूसरे के साथ रहते हुए खुलकर सम्मान नहीं दे पा रहा हैं, वह वोटरों को और अपने कार्यकर्ताओं को एक दूसरे के प्रति सम्मान देने को कैसे कन्वेंस करेंगे. जिस तरीके से हरियाणा में इंडिया गठबंधन की हार हुई,उस तरीके से झारखंड में भी उनकी हार होगी.

ये भी पढ़ें

'झारखंड में बनेगी NDA की सरकार, बिहार उपचुनाव भी जीतेंगे हम', चिराग पासवान का दावा

चिराग ने बुलाई LJPR प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक, झारखंड चुनाव और बिहार उपचुनाव पर होगा मंथन

ABOUT THE AUTHOR

...view details