उत्तराखंड

uttarakhand

सीएम धामी को मिली भ्रष्टाचार की शिकायत तो नप गए चीफ टाउन प्लानर, अब शिकायतों की जांच की तैयारी - Chief Town Planner removed

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Jun 24, 2024, 8:25 AM IST

Chief Town Planner Shashi Mohan Srivastava removed from the post मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को मिली कई शिकायतों के बाद चीफ टाउन प्लानर को हटाने के निर्देश जारी किए गए हैं. खास बात यह है कि खुद मुख्यमंत्री ने इस मामले में कार्रवाई के निर्देश दिए थे और अब प्रकरण पर जल्द ही प्राथमिक जांच की भी तैयारी की जा रही है.

Chief Town Planner
चीफ टाउन प्लानर समाचार (Photo- ETV Bharat)

देहरादून: भ्रष्टाचार के मामलों में शिकायतों पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने चीफ टाउन प्लानर के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश दिये हैं. खबर है कि पिछले लंबे समय से चीफ टाउन प्लानर शशि मोहन श्रीवास्तव की शिकायतें सीधे मुख्यमंत्री तक पहुंच रही थी. ऐसे में मुख्यमंत्री ने इन शिकायतों को गंभीर मानते हुए शशि मोहन श्रीवास्तव को न केवल उनके पद से हटाने के निर्देश दिए हैं, बल्कि शिकायतों की प्राथमिक जांच किए जाने के भी निर्देश जारी कर दिए हैं. खबर है कि मुख्यमंत्री धामी को मास्टर प्लान और लैंड यूज चेंज को लेकर गड़बड़ी होने की शिकायतें मिल रही थी. इन्हीं शिकायतों पर तथ्य सामने आने के बाद मुख्यमंत्री ने फौरन कार्रवाई करने के आदेश दिए.

शासन में अपर सचिव आवास अतर सिंह की तरफ से इस संदर्भ में आदेश जारी किया गया है. इसके तहत चीफ टाउन प्लानर शशि मोहन श्रीवास्तव को उनके पद से हटाते हुए उन्हें शासन में अटैच करने के आदेश जारी किये हैं. अब शशि मोहन श्रीवास्तव की जगह वरिष्ठ नगर नियोजन शालू थिण्ड को चीफ टाउन प्लानर की जिम्मेदारी दी गयी है.

खास बात यह है कि कार्रवाई के लिए रविवार को भी सचिवालय में आवास से जुड़े अनुभाग को खुलवाया गया. छुट्टी के दिन शशि मोहन श्रीवास्तव को हटाने के आदेश जारी किए गए. बताया यह भी जा रहा है कि उनके खिलाफ कई शिकायतें मिल रही थीं. इसको लेकर स्पष्ट तथ्य सामने आने के बाद मुख्यमंत्री ने रविवार को ही इस पर कार्रवाई के आदेश जारी किए. उधर दूसरी तरफ इस मामले में अब जांच की भी तैयारी की जा रही है. माना जा रहा है कि जल्द ही इन शिकायतों की जांच के लिए किसी अधिकारी को नामित किया जा सकता है. जांच होने तक शशि मोहन श्रीवास्तव को अपर सचिव आवास अतर सिंह के कार्यालय में अटैच रखने का निर्णय लिया गया है.
ये भी पढ़ें: पिटकुल के तत्कालीन जीएम विधि रहे प्रवीण टंडन की याचिका खारिज, निलंबन को हाईकोर्ट में दी थी चुनौती

ABOUT THE AUTHOR

...view details