उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

बलरामपुर में CM YOGI ने की पाटेश्वरी देवी की पूजा-अर्चना, बच्चों को मन लगाकर पढ़ने का दिया मंत्र, गायों को गुड़ व चारा खिलाया

मां के चरणों में शीश झुकाकर की पूजा अर्चना, मंदिर की व्यवस्थाओं का लिया जायजा

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : 5 hours ago

CM YOGI ने की पूजा-अर्चना
CM YOGI ने की पूजा-अर्चना (Photo credit: ETV Bharat)

बलरामपुर :यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ दो दिवसीय दौरे पर बलरामपुर जिले में हैं. सूचना विभाग की ओर से जारी विज्ञप्ति के अनुसार, सीएम योगी आदित्यनाथ गुरुवार को देवीपाटन शक्तिपीठ पहुंचे. सीएम योगी ने सुबह मां पाटेश्वरी देवी का दर्शन-पूजन किया.

गायों को गुड़ व चारा खिलाया (Photo credit: ETV Bharat)

शारदीय नवरात्रि में गुरुवार की सुबह उन्होंने मां के चरणों में शीश झुकाकर पूजा अर्चना की. मुख्यमंत्री ने जगतजननी मां भगवती से सुखी-स्वस्थ व समृद्ध उत्तर प्रदेश की कामना की. उन्होंने मंदिर की व्यवस्थाओं का भी जायजा लिया. सीएम योगी आदित्यनाथ मंदिर प्रांगण स्थित गौशाला भी गए. यहां उन्होंने सभी गायों को गुड़ व चारा खिलाया. सीएम ने नाम लेकर गायों को पुकारा तो वे भी गोरक्षपीठाधीश्वर के पास दौड़ती चली आईं. सीएम ने गौसेवा करते हुए गोशाला की व्यवस्था को भी देखा.

बलरामपुर में CM YOGI ने पूजा-अर्चना की (Photo credit: ETV Bharat)

सीएम ने बच्चों को दुलारा और दी चॉकलेट :सूचना विभाग की ओर से जारी विज्ञप्ति के अनुसार, दर्शन-पूजन के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंदिर परिसर का भ्रमण कर जायजा लिया. यहां आए दर्शनार्थियों ने मुख्यमंत्री का अभिवादन किया तो उन्होंने भी हाथ हिलाकर सभी का अभिवादन किया. वहीं मंदिर में आये नन्हे-मुन्नों को मुख्यमंत्री ने चॉकलेट दिया. उन्होंने बच्चों से पढ़ाई आदि की भी जानकारी ली. सीएम योगी ने बच्चों को मन लगाकर पढ़ने का मंत्र भी दिया. उसके बाद सीएम योगी मंदिर में थारू जनजाति छात्रावास के बच्चों से भी मिले.

बलरामपुर में CM YOGI ने पूजा-अर्चना की (Photo credit: ETV Bharat)

इस दौरान उन्होंने उनकी शिक्षा, खानपान रहने आदि के बारे में भी जानकारी प्राप्त की. इस दौरान मंदिर के महंत मिथिलेश नाथ योगी भी मौजूद रहे. बता दें कि सीएम योगी आदित्यनाथ बुधवार को बलरामपुर पहुंचे थे. इस दौरान उन्होंने अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की थी, फिर मेडिकल कॉलेज व निर्माणाधीन विश्वविद्यालय का निरीक्षण किया था.

यह भी पढ़ें : सीएम योगी तीन दिनों तक करेंगे कठिन साधना, जानें किस आराधना में होंगे लीन

यह भी पढ़ें : सीएम योगी की दो टूक, आस्था के साथ खिलवाड़ करने वालों को चुकानी पड़ेगी कीमत, आरजकता स्वीकार नहीं

ABOUT THE AUTHOR

...view details