उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

पिछड़े वर्ग में बजरंगबली की ताकत, आप रावण की लंका में आग लगा दीजिए : योगी आदित्यनाथ - Chief Minister Yogi Adityanath

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Jul 29, 2024, 10:38 PM IST

भाजपा पिछड़ा वर्ग मोर्चा की प्रदेश कार्य समिति की सोमवार को हुई बैठक में सीएम योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) ने सपा के साथ बसपा और कांग्रेस पर जमकर हमला बोला. इस दौरान सीएम भाजपा के कार्य गिनाए साथ ही पिछड़ा वर्ग के लिए भाजपा की योजनाओं की जानकारी दी..

सीएम योगी आदित्यनाथ
सीएम योगी आदित्यनाथ (Photo Credit: ETV Bharat)

विश्वेश्वरैया हाल में बैठक को संबोधित करते सीएम योगी आदित्यनाथ. (Video Credit : ETV Bharat)

लखनऊ :मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को भारतीय जनता पार्टी पिछड़ा वर्ग मोर्चा की प्रदेश कार्य समिति की बैठक में कहा कि पिछड़े वर्ग का समाज में बजरंगबली की ताकत है. आप छद्म सेक्युलरों की लंका में आग लगा दीजिए. विश्वेश्वरैया हाल में आयोजित पिछड़ा वर्ग मोर्चा की प्रदेश कार्य समिति की बैठक का उद्घाटन सुबह बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी ने किया.

भाजपा पिछड़ा वर्ग मोर्चा की प्रदेश कार्य समिति की बैठक में मौजूद पदाधिकारी. (Photo Credit: ETV Bharat Video Credit : ETV Bharat)
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कालांतर में जिस तरह से विदेशी आक्रांताओं ने हिंदू समाज में फूट डालने का षड्यंत्र रचा था. उसी तरह से विपक्षी दल भी छद्म धर्म निरपेक्षता के नाम पर हिंदू समाज को आपस में लड़ाने की साजिश रच रहे हैं. ओबीसी समाज में बजरंगबली की शक्ति है, बस उस शक्ति को जगाने की आवश्यकता है. हिंदू समाज को तोड़ने में लगे रावण की लंका के दहन में देरी नहीं लगेगी. पिछले साढ़े छह-सात वर्षों में प्रदेश में सरकारी नौकरियों में साढ़े छह लाख भर्तियां हुई हैं. जिसमें 60 प्रतिशत ओबीसी के लोग भर्ती हुए हैं.
विश्वेश्वरैया हाल में बैठक को संबोधित करते सीएम योगीदित्य नाथ. (Photo Credit: ETV Bharat Video Credit : ETV Bharat)


सीएम योगी सोमवार को भाजपा पिछड़ा वर्ग मोर्चा की प्रदेश कार्य समिति की बैठक को संबोधित कर रहे थे. उन्होंने कहा कि सपा सरकार में वर्ष 2015-2016 में उत्तर प्रदेश लोक सेवा की आयोग की भर्ती में 86 में से 56 एसडीएम एक ही जाति विशेष के चयनित हुए थे. यह ओबीसी समाज के हितों पर कुठाराघात था. सीएम योगी ने कहा कि बेसिक शिक्षा की 69 हजार भर्ती पर प्रश्न खड़ा करने वाले लोग समाजवादी पार्टी के वही मोहरें हैं, जिन्होंने 86 में से 56 एक ही परिवार और एक ही समाज के लोगों को भर्ती किया था. हमारी सरकार में बेसिक शिक्षा में एक लाख 25 हजार शिक्षकों की भर्ती हुई. 69 हजार भर्ती में अगर 27 प्रतिशत आरक्षण की बात जाए तो 18 हजार 200 ओबीसी शिक्षकों की भर्ती होती, लेकिन ओबीसी समाज के 31 हजार 500 शिक्षकों की भर्ती हुई.

विश्वेश्वरैया हाल में सीएम योगीदित्य नाथ का स्वागत करते पदाधिकारी. (Photo Credit: ETV Bharat Video Credit : ETV Bharat)



सीएम योगी ने कहा कि विपक्षी दलों को इस बात की चिंता है कि ओबीसी समाज के युवा अपने बुद्धि और विवेक के बल पर कैसे इतनी अधिक सीटें प्राप्त कर ले रहे हैं. इसलिए वह भर्ती को विवादित करने की साजिश रचते हैं. उन्होंने कहा कि सपा, बसपा और कांग्रेस की सरकार में कांवड़ यात्रा पर प्रतिबंध लगाया गया था. कांवड़ यात्रा केवल शिव भक्तों का मंगलगान ही नहीं है, बल्कि इसके साथ रोजगार भी जुड़ा हुआ है. कांवड़ यात्रा से छोटे दुकानदारों और हस्तशिल्पियों का रोजगार भी मिलता है. सीएम योगी ने कहा कि कांग्रेस ने प्रदेश में 60 और सपा ने चार-चार बार शासन किया, लेकिन इन दलों की सरकारों ने ओडीओपी के लिए कुछ नहीं किया. ओडीओपी से जुड़े हुए हस्तशिलपी ओबीसी समाज से आते हैं.


सीएम योगी ने कहा कि 2006 में भारतीय जनता पार्टी के विधायक कृष्णानंद राय की हत्या हुई थी. उस हत्याकांड में कृष्णानंद राय के साथ मरने वाले उमेश पटेल और रमेश यादव भी थे. क्या वे ओबीसी समाज से नहीं थे? राजू पाल और उमेश पाल की प्रयागराज में जिस माफिया ने हत्या की थी, उस माफिया को गले से किसने लगाया था, इसे सब जानते हैं. सपा ने माफिया को गले से लगाकर प्रदेश को अराजकता, गुंडागर्दी और दंगों की आग में झोंकने का कार्य किया था.



सीएम योगी ने कहा कि जिन लोगों ने ओबीसी समाज की नौकरियों में डकैती डाली, जिन लोगों ने युवाओं का रोजगार छीना और जिन लोगों प्रदेश के सामने पहचान का संकट खड़ा किया, वे लोग आज वह समाज में फूट डालो और राज करो की राजनीति कर रहे हैं. सपा ने ओबीसी समाज के लोगों का रोजगार छीना. वहीं भाजपा ने इस समाज के लोगों को रोजगार उपलब्ध कराया. उत्तर प्रदेश सरकार किसानों और बटाईदारों को मुख्यमंत्री कृषक दुर्घटना बीमा के तहत पांच लाख रुपये की धनराशि उपलब्ध करा रही है.



सीएम योगी ने कहा कि जब समाज विभाजित था, तब अयोध्या में प्रभु श्रीराम, मथुरा में भगवान कृष्ण और काशी में महादेव का मंदिर अपवित्र हुआ. ओबीसी समाज सबसे अधिक गो सेवा करता था. उनसे गायों को छीनकर कसाइयों के हवाले किया जाने लगा, गोकशी होने लगी. आपकी आस्था के साथ खिलवाड़ होने लगा. विपक्षी दल अयोध्या, मथुरा, काशी, कांवड़ यात्रा, श्रीकृष्ण जन्माष्टमी, होली, दीपावली, पर्व त्योहार, दंगों और माफियाराज पर बात नहीं करेंगे.

यह भी पढ़ें : सीएम योगी की बैठक छोड़ डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य से मिले ओपी राजभर; 1 घंटे की मुलाकात ने बढ़ाई सियासी हलचल - OP Rajbhar met Keshav Prasad

यह भी पढ़ें : सीएम योगी का फरमान; बोले-फोन नहीं उठाने वाले बिजली विभाग के कर्मचारी-अधिकारियों पर करें कार्रवाई - CM Yogi in Varanasihttps://www.etvbharat.com/hi/!state/cm-yogi-took-information-about-development-works-from-officers-worshiped-in-vishwanath-dham-temple-in-varanasi-ups24072208080

ABOUT THE AUTHOR

...view details