उत्तराखंड

uttarakhand

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : 6 hours ago

ETV Bharat / state

हरियाणा से वापस लौटते ही एक्शन में सीएम धामी, अधिकारियों के साथ की उच्च स्तरीय बैठक, डेंगू पर किया मंथन - CM Pushkar Singh Dhami

High Level Review Meeting Held In Dehradun हरियाणा विधानसभा चुनाव प्रचार से वापस लौटकर मुख्यमंत्री धामी ने कैंप कार्यालय में अधिकारियों के साथ उच्चस्तरीय समीक्षा बैठक की. बैठक के दौरान सीएम ने अधिकारियों को क्षतिग्रस्त सड़कों और डेंगू की रोकथाम के लिए जरूर निर्देश दिए.

High Level Review Meeting Held In Dehradun
सीएम धामी ने अधिकारियों के साथ की उच्च स्तरीय बैठक (photo- ETV Bharat)

देहरादून:मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने आज कैंप कार्यालय में अधिकारियों के साथ उच्चस्तरीय समीक्षा बैठक आयोजित की. बैठक में डेंगू की रोकथाम और चारधाम यात्रा समेत तमाम महत्वपूर्ण विषयों पर चर्चा की गई. साथ ही अधिकारियों को प्रदेश में आपदा से क्षतिग्रस्त सड़कों और पेयजल लाइनों को जल्द दुरुस्त करने के निर्देश दिए.

मुख्यमंत्री ने कहा कि बारिश का मौसम लगभग समाप्त हो गया है. ऐसे में सड़कों के निर्माण और मरम्मत का काम युद्धस्तर पर शुरू कर दिया जाए. मानसून के दौरान आपदा में जो भी पेयजल, बिजली की लाइन और संपर्क मार्ग क्षतिग्रस्त हुए हैं, उनको प्राथमिकता के आधार पर ठीक किया जाए. उन्होंने कहा कि मानसून के दौरान सभी विभागों के सामने तमाम चुनौतियां थी, लेकिन अब इसमें कोई भी लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी. आपदा के चलते जहां-जहां नुक़सान हुआ है उसके पुनर्निर्माण का काम समयबद्ध तरीके से किया जाए. साथ ही प्रदेश की सभी सड़कों को गड्ढा मुक्त किया जाए.

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने मुख्य सचिव राधा रतूड़ी को निर्देश दिए कि इस अभियान के लिए हर अधिकारी की एक जिम्मेदारी तय की जाए. साथ ही चारधाम यात्रा पर चर्चा करने के दौरान सीएम ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि मानसून के बाद दीपावली तक फिर से श्रद्धालुओं की संख्या में वृद्धि होगी. ऐसे में किसी भी तरह की अव्यवस्था धामों में ना हो, इसके लिए सभी तैयारियां मुकम्मल कर लें. वर्तमान समय में चारधाम यात्रा बेहतर ढंग से संचालित हो रही है, लेकिन इस बात का विशेष ध्यान रखें कि यात्रियों को किसी भी तरह की असुविधा न हो.

उत्तराखंड में बढ़ रहे डेंगू के मामले को लेकर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि प्रदेश में बढ़ रहे डेंगू के मामले चिंता जनक हैं. लिहाजा इसकी रोकथाम के लिए स्वास्थ्य विभाग समेत सभी विभाग मिलकर काम करें, ताकि डेंगू पर नियंत्रण किया जा सके. उन्होंने कहा कि डेंगू की रोकथाम के लिए नगर निकायों और ग्रामीण क्षेत्रों में साफ सफाई की व्यवस्था पर भी विशेष ध्यान देने के निर्देश दिए गए हैं.

ये भी पढ़ें-

ABOUT THE AUTHOR

...view details