छत्तीसगढ़

chhattisgarh

चौंकाने वाली खबर, कोरबा में किराए पर टीचर रख स्कूल से मास्टरजी गायब, कलेक्टर ने लिया तगड़ा एक्शन

By ETV Bharat Chhattisgarh Team

Published : Mar 6, 2024, 5:36 PM IST

Korba pali govt school कोरबा के पाली इलाके के सरकारी स्कूल से एक चौंकाने वाली खबर सामने आई है. यहां एक स्कूल के शिक्षक ने खुद की जगह किराए पर शिक्षक को रख लिया और खुद स्कूल से गायब हो गया. जब इस बात की शिकायत कलेक्टर के पास पहुंची तो उस टीचर के खिलाफ तगड़ा एक्शन लिया गया. head master hired teacher on rent

head master hired teacher on rent
किराए पर टीचर रखने वाला हेड मास्टर सस्पेंड

कोरबा: कोरबा के पाली प्राथमिक शाला टेढ़ीकुआं से एक हैरान करने वाली खबर सामने आई है. इस स्कूल के एक शिक्षक पर आरोप है कि वह अपने जगह किराए का टीचर बच्चों को पढ़ाने के लिए रखता था. यह बात सोशल मीडिया पर वायरल हो गई. जिसके बाद गुस्साए गांववालों ने स्कूल में ताला जड़ दिया. इस केस में कलेक्टर ने विकासखंड शिक्षा अधिकारी पाली से जांच की रिपोर्ट मांगी. उस रिपोर्ट के आधार पर टीचर को सस्पेंड कर दिया गया. बताया जा रहा कि दो शिक्षक स्कूल से गैरहाजिर रहते थे. जिसमें एक शिक्षक पर कार्रवाई हुई है.

जांच रिपोर्ट पर हुई कार्रवाई: पहले इस केस में आरोपी शिक्षक को नोटिस जारी किया गया. उसके बाद विकासखण्ड शिक्षा अधिकारी से जांच का प्रतिवेदन मांगा गया. जिस पर एक्शन लेते हुए कलेक्टर ने आरोपी शिक्षक को स्सपेंड कर दिया है. कलेक्टर के आदेश पर विकासखंड शिक्षा अधिकारी पाली ने जांच की. एक मार्च को जांच रिपोर्ट कलेक्टर को प्रस्तुत किया गया है. जिसमें प्रधानपाठक शंकर दास मानिकपुरी पर कार्रवाई की गई. जांच रिपोर्ट में पाठकान पंजी में न तो शंकर दास मानिकपुरी का साइन था और न ही उसका हस्ताक्षर पाया गया. इस जांच रिपोर्ट में यह भी खुलासा हुआ कि उन्होंने किराए पर स्कूल में अपनी जगह शिक्षक को पढ़ाने के लिए रखा. इस बात के लिए किसी उच्च अधिकारी की अनुमति नहीं ली. जिसे विभाग ने गंभीरता से लिया और उसके खिलाफ कार्रवाई हुई.

जांच रिपोर्ट पर कार्रवाई

कलेक्टर ने आरोपी शिक्षक को किया सस्पेंड: कलेक्टर ने जांच रिपोर्ट के तथ्यों के आधार पर आरोपी शिक्षक के खिलाफ तगड़ा एक्शन लिया. सिविल सेवा आचरण के विपरीत कार्य किए जाने पर प्रधानपाठक शंकरदास मानिकपुरी को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है. सस्पेंशन पीरियड में आरोपी शिक्षक विकासखण्ड शिक्षा अधिकारी पाली के मुख्यालय से अटैच किए गए हैं. कलेक्टर के आदेश पर यह कार्रवाई की गई है.

छत्तीसगढ़ : शिक्षा अधिकारी ने लगाई मास्टरजी की क्लास, नहीं लिख पाए 'अंत्येष्टि'

Drunk Teacher Of Balodabazar : शराब के नशे में टुन्न मास्टर जी, कैसे संवरेगा नौनिहालों का भविष्य

SPECIAL: बच्चों को प्यारे हैं 'छतरी वाले बाबू', घंटी की आवाज सुनकर पढ़ने आते हैं नौनिहाल

ABOUT THE AUTHOR

...view details