छत्तीसगढ़

chhattisgarh

By ETV Bharat Chhattisgarh Team

Published : May 30, 2024, 10:45 PM IST

ETV Bharat / state

छत्तीसगढ़ शराब घोटाला केस: 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेजे गए अनवर ढेबर, अरुणपति त्रिपाठी, अरविंद सिंह और त्रिलोक सिंह ढिल्लन - Chhattisgarh liquor scam case

छत्तीसगढ़ शराब घोटाला केस में 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में अनवर ढेबर, अरुणपति त्रिपाठी, अरविंद सिंह और त्रिलोक सिंह ढिल्लन को भेजा गया है.

Chhattisgarh liquor scam case
छत्तीसगढ़ शराब घोटाला केस (ETV BHARAT)

रायपुर: छत्तीसगढ़ में हुए शराब घोटाला मामले में अनवर ढेबर, अरुणपति त्रिपाठी, अरविंद सिंह और त्रिलोक सिंह ढिल्लन को 14 दिनों की न्यायिक रिमांड पूरी होने के बाद गुरुवार को रायपुर कोर्ट में पेश किया गया. दोनों पक्षों की दलील को सुनने के बाद कोर्ट ने चारों आरोपियों को फिर से 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है. अगली पेशी रायपुर कोर्ट में 14 दिन बाद होगी. नकली होलोग्राम बनाने के मामले में अनवर ढेबर सहित अन्य आरोपियों पर केस दर्ज होने पर नोएडा से इन्वेस्टिगेशन अफसर रायपुर पहुंचे थे. प्रोडक्शन वारंट पर उत्तरप्रदेश ले जाने की तैयारी की जा रही है. प्रोडक्शन वारंट के लिए आवेदन दिया गया है, जिस पर 12 जून को सुनवाई होगी.

70 लोगों के खिलाफ किया गया था एफआईआर: दरअसल, 2161 करोड़ रुपए के शराब घोटाला मामले में प्रवर्तन निदेशालय के प्रतिवेदन पर ईओडब्ल्यू और एसीबी ने 70 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है. इनमें अनवर ढेबर और अरविंद सिंह का भी नाम शामिल है. प्रवर्तन निदेशालय ने पिछले साल 6 मई 2023 को अनवर ढेबर को गिरफ्तार किया था. प्रवर्तन निदेशालय ने शराब कारोबारी अनवर देवर को शराब घोटाला मामले में आरोपी बनाया था.

कुछ टीमों को बाहर भी भेजी गई: बता दें कि मामले में ईओडब्ल्यू, एसीबी ने 70 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज किया है. पूर्व में प्रवर्तन निदेशालय की ओर से शराब घोटाला मामले में गिरफ्तार अनवर देवर और अरविंद सिंह को ईओडब्ल्यू ने 4 अप्रैल 2024 को गिरफ्तार किया था. इसके साथ ही इस मामले में जमानत पर चल रहे छत्तीसगढ़ स्टेट मार्केटिंग कारपोरेशन के पूर्व एमडी अरुण पति त्रिपाठी को ईओडब्ल्यू की टीम ने बिहार के गोपालगंज से 11 अप्रैल 2024 को गिरफ्तार किया. इन लोगों से पूछताछ की गई कई जगहों पर ईओडब्ल्यू और एसीबी की टीम ने रेड कार्रवाई भी की है. इन लोगों से पूछताछ में मिली जानकारी के बाद कुछ टीम बाहर भी भेजी गई थी.

छत्तीसगढ़ शराब घोटाला, ED ने कहा "अनिल टुटेजा आर्किटेक्ट ऑफ लिकर स्कैम" 3 जून तक जेल - Chhattisgarh Liquor Scam
दिल्ली शराब घोटाला: SC ने गिरफ्तारी के खिलाफ केजरीवाल की याचिका पर सुरक्षित रखा फैसला - SC Reserves Verdict On Plea
छत्तीसगढ़ शराब घोटाला में जेल में बंद आरोपियों से ईडी करेगी पूछताछ, कोर्ट ने दिया 5 दिनों का समय - Chhattisgarh Liquor Scam Case

ABOUT THE AUTHOR

...view details