छत्तीसगढ़

chhattisgarh

गृहमंत्री विजय शर्मा का बड़ा बयान, ''तय समय सीमा में होगा नक्सलियों का खात्मा'' - Vijay Sharma statement on Naxalites

By ETV Bharat Chhattisgarh Team

Published : Sep 9, 2024, 10:52 PM IST

गृहमंत्री विजय शर्मा ने एक बार फिर नक्सल ऑपरेशन पर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा है कि ''तय समय सीमा में ही नक्सलियों का खात्मा होगा, वो भी बगैर सेना की मदद के''.

Chhattisgarh Deputy CM Vijay Sharma
गृहमंत्री विजय शर्मा (ETV Bharat)

गृहमंत्री विजय शर्मा का बड़ा बयान (ETV Bharat)

रायपुर:छत्तीसगढ़ के उपमुख्यमंत्री विजय शर्मा ने एक बार फिर तय सीमा में नक्सलियों के खात्मे में की बात कही है. साथ ही उन्होंने नक्सलियों से निपटने के लिए सेना के इस्तेमाल से इनकार किया है. इसके अलावा प्रदेश में लगातार बिगड़ रहे कानून व्यवस्था सहित अन्य विषयों पर भी डिप्टी सीएम ने खुलकर बात की है.

नक्सल मुद्दे पर बोले विजय शर्मा: दरअसल, मंत्री टंकराम वर्मा के निवास पर आयोजित तीज महोत्सव में डिप्टी सीएम विजय शर्मा शामिल हुए. इस दौरान विजय शर्मा ने कहा, "नक्सल विरोधी मुहिम में जितने भी आयाम है. बस्तर में युवा नक्सली ना बने, इसके लिए, जो नक्सली बने. वह सरेंडर करें, मुख्य धारा में आएं. इसके लिए जो नक्सली के प्रभाव में आए हैं, पीड़ित हैं, उनके लिए और ऑपरेशन में सभी एक साथ आगे बढ़ेंगे. एरिया डोमिनेशन के लिए जितनी आवश्यकता होगी, सब कुछ किया जाएगा. अंतिम समय है. सभी से युवा जो भटके हुए हैं. उनसे फिर से मेरा कहना है कि केंद्रीय मंत्री और मुख्यमंत्री सभी ने कहा है मुख्य धारा में जुड़े, जीवन आगे बढ़ाएं."

''नक्सलियों से आर-पार की लड़ाई'':वहीं, तय सीमा में नक्सलवाद के खात्मे को लेकर विजय शर्मा ने कहा, "मुझे लगता है कि जो प्रयास किया जा रहा है. विशेष रूप से बस्तर की जनता तैयार है. आने वाले निर्धारित समय में पूर्ण नियंत्रण की स्थिति बनेगी. नक्सलियों से आर-पार की लड़ाई में सेना का इस्तेमाल नहीं किया जाएगा." वहीं, बढ़ते अपराध को लेकर कांग्रेस महिला मोर्चा के प्रदर्शन की तैयारी पर विजय शर्मा ने कहा, "उन्हें समझना चाहिए कि आगे क्या स्थिति है. स्थिति उसके आधार पर निर्णय लेना चाहिए."

भ्रष्टाचार पर बोले विजय:इसके साथ ही पूर्व मंत्री मोहम्मद अकबर पर दर्ज एफआईआर पर विजय शर्मा ने कहा, "इस बारे में पता करता हूं. क्या हुआ है?" वन विभाग में हुई भर्ती के दौरान भ्रष्टाचार के आरोप पर विजय शर्मा ने कहा, "पूर्ववर्ती सरकार में बहुत सारे करप्शन के आरोप हैं. उसी में से कुछ होगा, बाद में पता चलेगा."

''पहले के मुकाबले कम हुए महिला अपराध'': छत्तीसगढ़ में बढ़ते दुष्कर्म के मामले में विजय शर्मा ने कहा, "कहीं भी एक भी मामला इस तरह आता है. तो उसे कुचलने के लिए हमको प्रेरित करता है. आंकड़ों में इसकी बात नहीं हो सकती है. पिछली सरकार इस कालखंड के दौरान और हमारी सरकार किस कालखंड के आंकड़े में कमी आई है, लेकिन आंकड़े इसका आधार नहीं है." बता दें कि डिप्टी सीएम विजय शर्मा लगातार नक्सलवाद के खात्मे को लेकर बयान देते रहे हैं.

सीएम साय और डिप्टी सीएम विजय शर्मा ने जवानों को दी बधाई, बोले "छत्तीसगढ़ से नक्सलवाद का हो रहा सफाया" - Naxalism is shrinking
बीजेपी सदस्यता अभियान में पूर्व सीएम भूपेश को विजय शर्मा की नसीहत, एंटी नक्सल ऑपरेशन के लिए फोर्स की तारीफ - Vijay Sharma advice
पीएम आवास पर भूपेश बघेल का वार, कहा- गोलमोल बात कर रहे, विजय शर्मा ने कहा- 6 लाख 99 हजार लोगों की लगेगी आह - PM AWAS in Chhattisgarh

ABOUT THE AUTHOR

...view details