उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

जालसाजों ने आनंदेश्वर मंदिर में होली इवेंट का जारी किया फर्जी कूपन, शिव भक्तों से जमकर वसूली - Anandeshwar temple Kanpur

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Mar 25, 2024, 6:50 AM IST

कानपुर में छोटी काशी कहे जाने वाले बाबा आनंदेश्वर धाम मंदिर में फर्जी होली इवेंट के नाम पर शिव भक्तों से वसूली का मामला सामने आया है. जालसाजों ने सोशल मीडिया पर एक कूपन बनाकर जारी कर दिया और लोगों से ठगी की.

Etv Bharat
Etv Bharat

कानपुर:छोटी काशी कहे जाने वाले बाबा आनंदेश्वर धाम मंदिर में होली इवेंट के नाम पर शिव भक्तों से वसूली का मामला सामने आया है. जालसाजों ने सोशल मीडिया पर एक कूपन बनाकर जारी कर दिया और लोगों से ठगी की. इसकी जानकारी होने पर मंदिर के महंत शिकायत पुलिस से की है. पुलिस पूरे मामले की जांच की जा रही है.

हर वर्ष होली के त्यौहार पर कानपुर के सुप्रसिद्ध बाबा आनंदेश्वर धाम में बाबा का भव्य रूप से श्रृंगार किया जाता है. मंदिर में बाबा की पूजा-अर्चना करने के बाद शिव भक्त मंदिर प्रांगण में फूलों की होली खेलते हैं. बताया जा रहा है इस भव्य आयोजन की आड़ में ही जालसाजों एक कूपन डिजाइन कर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया. लोगों को बताया गया कि सिंगल पर्सन 300 और दो लोगों की एंट्री के लिए 500 रुपए देने होंगे. बताया गया कि इस कार्यक्रम में बाबा का श्रृंगार होगा और फिर फूलों की होली खेली जाएगी. कार्यक्रम का समय 29 मार्च दोपहर 2:00 बजे रखा गया. लोगों ने कूपन खरीदने शुरू कर दिए. इस पूरे मामले की जानकारी जैसे ही मंदिर के महंत वशिष्ठ गिरी को हुई तो उन्होंने तत्काल पुलिस को अवगत कराया. साथ ही सख्त से सख्त कार्यवाही की मांग भी की.

इस पूरे मामले में डीसीपी सेंट्रल आरएस गौतम ने बताया कि मंदिर के महंत द्वारा इस पूरे मामले की शिकायत दर्ज कराई गई है. पुलिस ने शिकायत दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है. पुलिस द्वारा आरोपियों की तलाश की जा रही है.

यह भी पढ़ें : ये है 30 हजारी गुझिया, सोने जैसी चमक, स्वाद भी लाजवाब, जानिए खूबियां - Holi 2024

यह भी पढ़ें : 'दगड़े वाले बाबा' सिद्ध पीठ मंदिर पर उमड़ा भक्तों का सैलाब, सवा लाख लोगों ने किया दर्शन - Dagde Wale Baba Temple

ABOUT THE AUTHOR

...view details