उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

चंद्रशेखर रावण: 400 पार का नारा देने वाले 250 भी पार नहीं कर सके; अयोध्या ने बताया कि धर्म की जगह बुनियादी सवालों की करें बात - Chandrashekhar said on Ayodhya

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Jun 13, 2024, 10:50 PM IST

भीम आर्मी के प्रमुख और नगीना से सांसद चंद्रशेखर रावण ने अयोध्या की हार को लेकर बीजेपी पर तंज कसते हुए कहा कि, 400 पार का नारा 250 के अंदर सिमट कर रह गया.

अयोध्या में बीजेपी की हार पर चंद्रशेखर का तंज
अयोध्या में बीजेपी की हार पर चंद्रशेखर का तंज (Photo Credit ETV Bharat)

चंद्रशेखर ने पुलिसकर्मियों की सुध लेने की सीएम योगी से की मांग (video Credit ETV Bharat)

अयोध्या: नगीना से सांसद और भीम आर्मी के प्रमुख चंद्रशेखर आजाद रावण लखनऊ जाने के दौरान अयोध्या पहुंचे. जहां उन्होंने मीडिया कर्मियों से बात करते हुए कहा कि, अयोध्या वासियों ने बहुत बड़ा काम किया है, धर्म राजनीति से दूर रहे यह बहुत जरूरी है. इसके साथ ही उन्होंने 2027 के विधानसभा चुनाव में यूपी की सभी सीटों पर लड़ने की बात भी कही.

चंद्रशेखर ने पुलिस कर्मियों और अर्धसैनिक बल के हालात पर चिंता जताते हुए कहा कि, देश में पुलिसकर्मियों और अद्धसैनिक बलों की हालत बहुत ही खराब है. साथ ही उन्होंने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से निवेदन किया इनकी जरूरतों पर ध्यान दें. साथ ही संसद में आवाज उठाने की घोषणा की. उन्होंने कहा कि, हम संसद में मांग करेंगे कि, पुलिस कर्मियों से 8 घंटे की ड्यूटी ली जाए. सप्ताह में एक दिन का उन्हें अवकाश मिले और उनके वेतन की विसंगतियां भी दूर की जाए.

इतना ही नहीं बॉर्डर स्कीम खत्म करने की बात कहते हुए कहा कि, पुलिस वालों को भी अपने परिवार के बीच में रहने का मौका मिले. उन्होंने कहा कि सीएम योगी ताकत में है और उन्हें इस पर ध्यान देना चाहिए. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि हम संसद में भी इसकी मांग उठाएंगे.

अग्निवीर योजना पर भी सवाल उठाते हुए कहा कि, देश की सेवा करने वाले युवाओं का अग्निवीर योजना से मनोबल कम हुआ है. सब कुछ ठेकेदारी प्रथा पर नहीं चल पाएगा. नीट परीक्षा को लेकर के भी चंद्रशेखर ने कहा कि, हम छात्रों के हित में आंदोलन करेंगे और यह आंदोलन देशव्यापी होगा. परीक्षाओं में धोखा हो रहा है, इसकी जांच हो.

वहीं अयोध्या को लेकर कहा कि, धार्मिक आस्था रखने वाले लोगों को अयोध्या आना चाहिए. दर्शन पूजन करना चाहिए. अयोध्या के चुनाव के परिणाम को लेकर जनता का फैसला है इसको सबको स्वीकार करना चाहिए.

2027 में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर कहा कि, हम यूपी के 403 सीटों पर मजबूती के साथ चुनाव लड़ेंगे. केंद्र सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि, केंद्र की सरकार लंगड़ी सरकार है, कभी भी गिर सकती है. 400 पार का नारा देने वाले 250 का आंकड़ा पार नहीं कर पाए. वहीं चंद्रशेखर ने कहा कि, अयोध्या वाले दिल्ली की चिंता कर रहे हैं, इसे ही कहते हैं डेमोक्रेसी.

ये भी पढ़ें: अयोध्या में हार के बावजूद लल्लू सिंह के समर्थन में उतरे संत, बोले- उन्हें सरकार में मिले पद, वह हमेशा समर्पित रहे हैं

ABOUT THE AUTHOR

...view details