उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

अयोध्या कैंटोनमेंट बोर्ड में CBI टीम का फिर छापा, 25 करोड़ के घोटाले के आरोप की कर रही जांच, कर्मचारियों से पूछताछ

Scam Ayodhya Cantonment Board : सपा के पूर्व विधायक करोड़ों के भ्रष्टाचार का आरोप लगाया था.

अयोध्या कैंटोनमेंट बोर्ड पहुंची CBI की टीम
अयोध्या कैंटोनमेंट बोर्ड पहुंची CBI की टीम (Photo credit: ETV Bharat)

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : 4 hours ago

अयोध्या : रामनगरी में एक बार फिर केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) की छापेमारी की सूचना से हड़कंप मच गया है. बताया जा रहा है कि कैंटोनमेंट बोर्ड के ऑफिस में 25 करोड़ के घोटाले के आरोप को लेकर कर्मचारियों से सीबीआई की टीम पूछताछ कर रही है.

बीते दिनों कैंटोनमेंट में विकास कार्यों को लेकर किए गए टेंडर में लगभग 25 करोड़ रुपये के घोटाले का आरोप लगा था. इस मामले की उच्चस्तरीय जांच की मांग की गई थी. इसी आरोप के बाद बुधवार को सीबीआई के अधिकारी छावनी परिषद कार्यालय पहुंचे हैं. सूत्रों के मुताबिक, कैंटोनमेंट बोर्ड के कार्यालय में टेंडर संबंधित सभी दस्तावेजों को सीबीआई की टीम खंगाल रही है. छापेमारी के दौरान कुछ कर्मचारियों से भी पूछताछ की जा रही है. इसमें टेंडर में अनियमितता और कुछ नियुक्ति में भ्रष्टाचार के आरोप शामिल हैं. बता दें कि बीते माह दो गाड़ी से सीबीआई टीम में छापेमारी कर दस्तावेजों को खंगाल था. सूत्रों के मुताबिक, कार्यालय में टीम कुछ जरूरी दस्तावेज अपने साथ ले गई थी.

बता दें कि सपा के पूर्व विधायक तेज नारायण पांडे (पवन पांडे) ने प्रेसवार्ता कर मीडिया के साथ इस पूरे घोटाले के मामले को साझा किया और भाजपा तथा ठेकेदारों की मिली भगत से करोड़ों रुपए के भ्रष्टाचार का आरोप लगाया था. सपा नेता ने इस टेंडर को निरस्त करने और भ्रष्टाचारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की थी. सूत्रों के मुताबिक, इस मामले में पूछताछ के बाद तथ्य सामने आते ही कुछ लोगों की गिरफ्तारी भी हो सकती है, हालांकि इस मामले में भी कोई भी अधिकारी कुछ भी बोलने को तैयार नहीं है.

अयोध्या कैंटोनमेंट बोर्ड पहुंची CBI की टीम (Video credit: ETV Bharat)

ABOUT THE AUTHOR

...view details