राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

Rajasthan: खाली जमीन पर वक्फ बोर्ड का बोर्ड, विधायक बालमुकुंद आचार्य मौके पर पहुंचे, बोले- कब्जा नहीं होने दूंगा

खाली पड़ी जमीन पर वक्फ का बोर्ड लगाने के मामले में विधायक ने कहा कि कब्जा करने की नीयत से यह बोर्ड लगाया गया है.

मौके पर पहुंचे विधायक बालमुकुं
मौके पर पहुंचे विधायक बालमुकुंद (ETV Bharat Jaipur)

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : 4 hours ago

जयपुर : जिले के बास बदनपुरा इलाके में एक जमीन पर वक्फ बोर्ड का बोर्ड लगने का मामला सामने आया है. स्थानीय लोगों की सूचना पर विधायक बालमुकुंद आचार्य मौके पहुंचे और पूरे मामले की जानकारी ली. स्थानीय लोगों ने आरोप लगाया कि रातों-रात कब्जा करने की नीयत से जमीन पर यह बोर्ड लगाया गया है. मौके पर काफी संख्या में लोगों की भीड़ जमा हो गई. गलता गेट थाना पुलिस भी पहुंची. बालमुकुंद आचार्य ने कहा कि ऐसे कब्जा नहीं होने दूंगा. वहीं, दूसरी तरफ शिया समाज के लोगों ने कहा कि चार महीने पहले बोर्ड लगाया था. मामला सोमवार रात का है.

स्वामी बालमुकुंद आचार्य के मुताबिक जयपुर के बास बदनपुरा इलाके की खारवालों की बस्ती में एक खाली जमीन पर कब्जा करने के लिए रातों-रात वक्फ बोर्ड के बोर्ड लगा दिए गए. स्थानीय लोगों की सूचना पर मौके पर पहुंचे तो बोर्ड लगा हुआ मिला. पुलिस को मौके पर बुलाकर दिखाया गया. बड़ी संख्या में लोगों की भीड़ जमा हो गई. उन्होंने कहा कि इस तरह से कब्जा नहीं होने दिया जाएगा. कब्जा करने की नीयत से वक्फ बोर्ड ने रातों-रात बोर्ड लगा दिए हैं. उन्होंने आरोप लगाया कि वक्फ बोर्ड की ओर से बोर्ड पर जमीन का खसरा नंबर भी नहीं दर्शाया गया है. ऐसे में साफ है कि कब्जे के लिए ही बोर्ड लगाया गया है.

इसे भी पढ़ें-जयपुर में बनाए जा रहे फर्जी पहचान पत्र, विधायक बालमुकुंद आचार्य ने कई सेंटर पर मारा छापा - Raid on making fake identity card

थाने का घेराव : वहीं, इस मामले को लेकर लोगों ने गलता गेट थाने का घेराव कर दिया. लोगों ने विधायक स्वामी बालमुकुंद आचार्य पर अपशब्द बोलने के आरोप लगाए. कार्रवाई की मांग को लेकर काफी संख्या में लोग थाने पर एकत्रित हो गए. जानकारी मिलते ही पुलिस के अधिकारी भी मौके पर पहुंचे और लोगों से समझाइश की. इसके बाद लोग थाने से रवाना हो गए. इस मामले को लेकर वक्फ शिया समाज के लोगों का कहना है कि जमीन वक्फ बोर्ड की है. चार महीने पहले वक्फ बोर्ड की तरफ से जमीन पर बोर्ड लगाया गया था. कब्जा करने का कोई मामला नहीं है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details