राजस्थान

rajasthan

विवाहित महिला की संदेहास्पद मौत, पीहर पक्ष ने लगाया दहेज हत्या का आरोप - Case Of Dowry Death in Jhalawar

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Mar 22, 2024, 5:04 PM IST

झालावाड़ के कामखेड़ा कस्बे में एक विवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई. मृतका के पीहर पक्ष ने ससुराल पक्ष पर दहेज हत्या का आरोप लगाया है. पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

Case Of Dowry Death in Jhalawar
पीहर पक्ष ने लगाया दहेज हत्या का आरोप

पीहर पक्ष ने ससुराल पक्ष पर लगाया दहेज हत्या का आरोप

झालावाड़. जिले के कामखेड़ा कस्बे में एक विवाहित महिला की संदेहास्पद मौत का मामला सामने आया है. मृतक महिला के पीहर पक्ष ने ससुराल पक्ष पर दहेज के लिए प्रताड़ित कर उसकी हत्या करने का गंभीर आरोप लगाया है. महिला के शरीर पर भी चोटों के निशान मिले हैं. पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. वहीं महिला के शव का जिला अस्पताल में मेडिकल बोर्ड की मौजूदगी में पोस्टमार्टम करवाया जा रहा

कामखेड़ा थाना प्रभारी सुनील वर्मा ने बताया कि कामखेड़ा कस्बे में किसी महिला के सुसाइड करने की सूचना मिली थी. सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची. महिला को अकलेरा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया, जहां उसे डॉक्टरों ने मृत घोषित किया. इस दौरान महिला के पीहर पक्ष ने बताया कि महिला प्रेग्नेंट थी. अकलेरा में गायनोलॉजिस्ट उपलब्ध नहीं होने के कारण महिला को जिला अस्पताल झालावाड़ लाया गया.

पढ़ें:विवाहिता की हत्या मामले में आरोपी ​पति गिरफ्तार, कुल्हाड़ी से की थी हत्या

इधर मृतका के भाई ने रिपोर्ट दी है मृतका रीना मीणा का विवाह 10 माह पूर्व ही कामखेड़ा में किया था. तभी से ससुराल पक्ष द्वारा दहेज की मांग को लेकर प्रताड़ना दी जा रही थी. देर रात उसके पति ने फोन कर सूचना दी कि उसकी बहन ने आत्महत्या कर ली है. परिजन जब कामखेड़ा पहुंचे, तो मृतक रीना मीणा के शरीर पर चोटों के निशान थे. ससुराल पक्ष द्वारा उसके साथ गंभीर मारपीट की गई थी, जिसके चलते उसकी मौत हो गई.

पढ़ें:संदिग्ध परिस्थिति में विवाहिता की मौत, पीहर पक्ष का आरोप, दहेज नहीं देने पर कर दी हत्या

मृतका के भाई ने उसके पति विनोद, सास, देवर सहित अन्य परिजनों पर दहेज की मांग का आरोप लगाया है. इधर जिला अस्पताल पहुंचे एडिशनल एसपी चिरंजी लाल मीणा ने बताया कि कामखेड़ा थाने में महिला की मौत मामले में परिजनों ने दहेज हत्या का आरोप लगाया है. महिला का मेडिकल बोर्ड द्वारा पोस्टमार्टम चल रहा है. मामले की जांच अकलेरा पुलिस उपाधीक्षक दी गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details