दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

Delhi: नोएडा में कुख्यात माफिया दाऊद इब्राहिम की तस्वीर लगाकर गुणगान करने पर FIR

नोएडा पुलिस ने कुख्यात माफिया दाऊद इब्राहिम की तस्वीर सोशल मीडिया पर लगाने के मामले में एक यूजर के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया.

नोएडा पुलिस
नोएडा पुलिस (Etv Bharat)

By ETV Bharat Delhi Team

Published : 4 hours ago

नई दिल्ली/नोएडा:कुख्यात माफिया दाऊद इब्राहिम की तस्वीर सोशल मीडिया पर लगाने और उसका गुणगान करने के मामले में फेज वन थाना पुलिस ने एक यूजर के खिलाफ शुक्रवार को मुकदमा दर्ज किया. मुकदमा थाने में तैनात पुलिसकर्मी की ओर से दर्ज कराया गया है. फिलहाल, पुलिस आरोपी का आपराधिक इतिहास पता करने में भी जुट गई है.

शिकायत में उप निरीक्षक राहुल प्रताप सिंह ने बताया कि बीते दिनों वह पीसीआर पर साथी उप निरीक्षक अजय कुमार और कांस्टेबल विवेक बालियान के साथ क्षेत्र में गश्त कर रहे थे. इसी दौरान जानकारी मिली कि एक व्यक्ति ने सोशल मीडिया प्रोफाइल पर कुख्यात माफिया दाऊद इब्राहिम की तस्वीर लगाई है. जिस पर उसने लिखा कि मार्केट में मूंगफली आने से बादाम के रेट कम नहीं होते. फादर ऑफ ऑल क्रिमिनल दाउद इब्राहिम." इस टिप्पणी के बाद कई लोगों ने सोशल मीडिया पर इसका विरोध किया और नोएडा पुलिस से आरोपी यूजर के खिलाफ कार्रवाई की मांग की.

उप निरीक्षक राहुल प्रताप सिंह ने बताया कि फोटो को रेहान कुरैशी नाम की फेसबुक आईडी से अपलोड किया गया था. जांच करने पर पाया गया कि संबंधित आईडी सेक्टर नौ के जेजे कॉलोनी में रहने वाला जुनैद उर्फ रिहान चला रहा था. उसने ऐसा सांप्रदायिक सौहार्द और लोक व्यवस्था को बिगाड़ने के लिए किया. ऐसे में पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उसकी तलाश शुरू कर दी है.

भारतीय न्याय संहिता की धारा में मुकदमा दर्ज:आरोपी के खिलाफ भारतीय न्याय संहिता की धारा 196 (1) (बी) (समुदाय के बीच सौहार्द को खराब करना) के तहत मुकदमा दर्ज हुआ है. जांच के दौरान यह बात भी सामने आई है कि बीते दिनों मुंबई में हुई बाबा सिद्दीकी की हत्या के संबंध में आरोपी ने इस प्रकार की टिप्पणी सोशल मीडिया पर की थी. बाबा सिद्दीकी की हत्या में जेल में बंद गैंगस्टर लारेंस बिश्नोई का लिंक सामने आया था.

ये भी पढ़ें:

  1. Delhi: समयपुर बादली थाने में विजिलेंस डिपार्टमेंट की रेड, ASI रिश्वत लेते रंगेहाथ गिरफ्तार
  2. Delhi: कुत्ते के विवाद में युवती ने बुजुर्ग को जड़े थप्पड़, पुलिस बोली- शिकायत मिलने पर होगी कार्रवाई

ABOUT THE AUTHOR

...view details