उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

बिजली चोरी करते पकड़े गए सरकारी अस्पताल के डॉक्टर और कर्मचारी, भारी भरकम जुर्माने के साथ मुकदमा दर्ज

सीएचसी मुनस्यारी के डॉक्टर और कर्मचारियों को बिजली चोरी करना पड़ा महंगा, 54 हजार रुपए का लगा जुर्माना, सभी के खिलाफ मुकदमा भी दर्ज

PITHORAGARH ELECTRICITY CONNECTION
बिजली चोरी (फाइल फोटो- ETV Bharat)

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : 4 hours ago

पिथौरागढ़: सीमांत क्षेत्र मुनस्यारी के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में तैनात डॉक्टर और स्वास्थ्य कर्मियों के सरकारी आवास चोरी की बिजली से जगमग हो रहे थे. जिसकी सूचना विद्युत विभाग को लगी. जिसके बाद विद्युत विभाग में छापा मारकर मौके पर बिजली की चोरी करते हुए डॉक्टर और कर्मचारी पकड़े. वहीं, एक डॉक्टर और चार कर्मचारियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जा रही है.

बताया जा रहा कि डॉक्टर और कर्मचारियों के कमरे में अवैध रूप से कनेक्शन लेकर बिजली का इस्तेमाल किया जा रहा था. फिलहाल, विद्युत विभाग ने कनेक्शन को काट दिया है. विद्युत विभाग ने डॉक्टर और कर्मचारियों पर चोरी के बिजली जलाने के आरोप में 54 हजार रुपए का जुर्माना लगाया है. साथ ही मुकदमा भी दर्ज किया है. जुर्माना जमा करने की स्थिति में मुकदमा निरस्त करने की कार्रवाई की जाएगी.

क्या बोले यूपीसीएल अधिकारी?उत्तराखंड पावर कॉरपोरेशन लिमिटेड के उपखंड अधिकारी गिरीश चंद्र आर्या ने बताया कि इन दिनों बिजली चोरी रोकने के लिए अभियान चलाया जा रहा है. सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मुनस्यारी में भी बिजली चोरी की सूचना मिली थी. जिसके बाद विद्युत विभाग की टीम सीएचसी मुनस्यारी पहुंची. जहां स्वास्थ्यकर्मी बिजली की चोरी पकड़े गए.

बताया जा रहा है कि स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों के कमरों का बिजली बिल जमा नहीं होने के चलते कनेक्शन को काट दिया गया था, लेकिन कर्मचारी अवैध तरीके से कनेक्शन लेकर फिर से बिजली जला रहे थे. ऐसे में डॉक्टर और कर्मचारियों के खिलाफ बिजली चोरी के आरोप में कार्रवाई की गई है. जिसके तहत 54 हजार रुपए की जुर्माना लगाया गया है.

ये भी पढ़ें-

ABOUT THE AUTHOR

...view details