राजस्थान

rajasthan

सोशल मीडिया पर चल रहा भारत बंद का आह्वान, एसपी ने सर्वसमाज के साथ की बैठक - police alert on bharat bandh call

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Aug 17, 2024, 6:18 PM IST

सुप्रीम कोर्ट की ओर से आरक्षण को लेकर दिए गए फैसले के विरोध में 21 अगस्त को भारत बंद का आह्वान सोशल मीडिया पर चल रहा है. इसे दखते हुए बाड़मेर जिला पुलिस सतर्क हो गई है. एसपी ने सभी समाजों की बैठक की और उन्हें शांतिपूर्वक तरीके से अपनी बात रखने को कहा.

police alert on bharat bandh call
एसपी ने सर्वसमाज के साथ की बैठक (Photo ETV Bharat Barmer)

एसपी ने सर्वसमाज के साथ की बैठक (Video ETV Bharat Barmer)

बाड़मेर: सोशल मीडिया पर चल रहे 21 अगस्त को भारत बंद के आह्वान को लेकर बाड़मेर जिला पुलिस अधीक्षक नरेंद्र सिंह मीणा ने शनिवार को पुलिस सभागार में सर्व समाज के साथ बैठक आयोजित की और सभी समाजों के प्रतिनिधियों के साथ विस्तार से चर्चा की. बैठक में जिले के सीएलजी सदस्य, शांति समिति के सदस्य, सर्व समाज के प्रबुद्ध लोगों ने शिरकत की.

दरसअल, सुप्रीम कोर्ट के अनुसूचित जाति व अनुसूचित जनजाति वर्गों के आरक्षण को लेकर दिए गए फैसले के विरोध में 21 अगस्त 2024 को सोशल मीडिया पर भारत बन्द का आह्वान किया जा रहा है. इसे देखते हुए बाड़मेर जिला पुलिस अधीक्षक नरेंद्र सिंह मीणा ने जिले के सीएलजी सदस्य, शांति समिति के सदस्य, सर्व समाज के प्रबुद्ध लोगों के साथ शनिवार को पुलिस सभागार में बैठक कर चर्चा की.

पढ़ें: किसानों के भारत बंद का डीडवाना में भी दिखा असर, बंद रहे मार्केट

बैठक में एसपी मीणा ने कहा कि 21 अगस्त को भारत बंद का आह्वान सोशल मीडिया के माध्यम से किया जा रहा है. इसी को देखते हुए इस बैठक का आयोजन किया गया है, ताकि सभी लोगो की राय ली जा सके. सरकार ने पहले ही कहा है कि किसी के अधिकारों के साथ कुठाराघात नहीं होगा,लेकिन ऐसे आंदोलन की आड़ में तोड़फोड़ और रास्ते रोकना जैसी घटनाओं को स्वीकार नही किया जा सकता है. कानून अपने हाथ में नहीं लेना है. उन्होंने कहा कि कोई बात रखनी है तो वह शांतिपूर्ण तरीके से रखी जा सकती है, उसे सरकार तक पहुंचा दिया जाएगा.

अफवाहों से रहें सावधान: उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया पर भ्रमित अफवाह से सावधान रहें. आपसी सौहार्द प्रेम भाईचारा बना रहे. इस बात का विशेष ध्यान रखें. बैठक के दौरान गणमान्य नागरिकों ने अपने सुझाव दिए. उन्होंने कहा कि आगामी दिनों में तहसील व थाना स्तर पर भी बैठक आयोजित की जाएगी. इस बैठक में कई पुलिस के अधिकारी समेत गणमान्य नागरिक मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details