मध्य प्रदेश

madhya pradesh

MPL में अगले साल नजर आएगी बुंदलेखंड टीम, महाआर्यमन सिंधिया का आकाश राजपूत से वादा - Bundelkhand Team In MPL Next Year

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : Jun 25, 2024, 7:55 PM IST

मध्य प्रदेश प्रीमियर लीग में बुंदलेखंड की टीम भी अगले साल नजर आ सकती है. कैबिनेट मंत्री गोविंद सिंह राजपूत के बेटे आकाश राजपूत ने महाआर्यमन सिंधिया से मुलाकात इस बारे में बात की है. जिस पर एमपीएल के चेयरमैन महाआर्यमन ने सहमति जताई है.

BUNDELKHAND TEAM IN MPL NEXT YEAR
महाआर्यमन सिंधिया से मिले आकाश राजपूत (ETV Bharat)

सागर।आईपीएल की तर्ज पर मध्य प्रदेश के विभिन्न अंचलों की टीमों की एमपी प्रीमियर लीग का आयोजन ग्वालियर में हुआ. केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के पुत्र व ग्वालियर डिवीजन क्रिकेट एसोसिएशन के उपाध्यक्ष महाआर्यमन सिंधिया के प्रयासों से टूर्नामेंट हुआ. इस टूर्नामेंट में मध्य प्रदेश के तमाम अंचल की टीमों को हिस्सा लेने का मौका मिला है, लेकिन बुंदेलखंड की टीम नजर नहीं आई. रविवार को फाइनल मैच देखने ग्वालियर पहुंचे खाद्य नागरिक आपूर्ति मंत्री गोविंद सिंह राजपूत के बेटे आकाश सिंह राजपूत ने महाआर्यमन सिंधिया से मुलाकात की. इस दौरान उन्होंने एमपीएल में बुंदेलखंड की टीम शामिल किए जाने का आग्रह किया. जिसे महाआर्यमन सिंधिया ने तत्काल स्वीकार किया और आकाश सिंह राजपूत को भरोसा दिलाया कि अगले टूर्नामेंट में बुंदेलखंड की टीम जरूर हिस्सा लेगी.

MPL में अगले साल नजर आएगी बुंदलेखंड टीम (ETV Bharat)

MPL के मैच में आकाश राजपूत की सिंधिया से मुलाकात

केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया और एमपी सरकार के कैबिनेट मंत्री गोविंद सिंह राजपूत की नजदीकी किसी से छुपी नहीं है. स्वर्गीय माधवराव सिंधिया के जमाने से मंत्री गोविंद सिंह राजपूत सिंधिया परिवार के विश्वस्त हैं. ये पारिवारिक संबंध पीढ़ी दर पीढ़ी बढ़ भी रहे हैं. गौरतलब है कि केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के बेटे महा आर्यमन सिंधिया ग्वालियर में एमपी प्रीमियर लीग क्रिकेट टूर्नामेंट कराया. इसी दौरान ग्वालियर में आयोजित मैच देखने मंत्री गोविंद सिंह राजपूत के बेटे आकाश सिंह राजपूत भी पहुंचे थे.

आकाश राजपूत ने महाआर्यमन से मुलाकात की (ETV Bharat)

जहां उन्होंने ग्वालियर डिविजन क्रिकेट एसोसिएशन के उपाध्यक्ष महाआर्यमन सिंधिया से एमपीएल में बुंदेलखंड टीम की मांग की थी. उनका आग्रह महाआर्यमन सिंधिया ने मुस्कुराते हुए स्वीकार किया और कहा कि अगले साल होने वाले टूर्नामेंट में बुंदेलखंड की टीम का सिलेक्शन होगा. ये सागर, दमोह, पन्ना, छतरपुर और टीकमगढ़ सहित बुंदेलखंड के युवाओं और क्रिकेट प्रेमियों के लिए बड़ा अवसर है.

यहां पढ़ें...

महाआर्यमन सिंधिया का वादा अगली बार MPL होगा उम्मीद से बहुत ज्यादा, खुलेंगे क्रिकेट के क्लोज डोर्स

MPL का क्रेज या... स्टेडियम के बाहर 30 हजार दर्शकों का रेला संहालने में दम निकला, अंदर खाली कुर्सियां

आकाश राजपूत बुंदेलखंड के युवाओं के लिए प्रयासरत

गौरतलब है कि आकाश सिंह राजपूत सुरखी विधानसभा सहित बुंदेलखंड में युवाओं को आगे बढ़ाने के लिए विभिन्न खेल प्रतियोगिता कराते रहे हैं. सुरखी विधानसभा में दो बार क्रिकेट महाकुंभ कराया, जो लिम्का बुक आफ वर्ल्ड रिकार्ड में दर्ज हुआ. सुरखी विधानसभा क्षेत्र में दो बार क्रिकेट महाकुंभ हो चुका है. जिसमें 600 टीमों ने हिस्सा लिया और 9600 खिलाड़ी इन टीमों से खेले. इतना बड़ा क्रिकेट का आयोजन किया गया कि ये अपने आप में रिकॉर्ड बन गया. क्रिकेट के अलावा भी आकाश सिंह राजपूत ने कबड्डी, बाॅलीबाॅल, शतरंज प्रतियोगिताएं कराई है. आकाश सिंह राजपूत अभिनेता भी हैं. जिन्होंने कई फिल्मों में अभिनय किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details