उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

रेस्टोरेंट में दबंगई; खाना खाने के बाद वेटर की पूछी जाति, दलित पता चलते ही की मारपीट, बिल देने से किया इंकार - Lucknow Restaurant Fight

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Aug 8, 2024, 4:17 PM IST

राजधानी लखनऊ के एक रेस्टोरेंट में खाना खाने के बाद बिल मांगने पर दबंगों ने वेटर, मैनेजर और कैशियर के साथ मारपीट की. इसके साथ रंगदारी भी मांगी. पुलिस आरोपियों की तलाश कर रही है.

रेस्टोरेंट में वेटर और मैनेजर को पीटा.
रेस्टोरेंट में वेटर और मैनेजर को पीटा. (Etv Bharat)

लखनऊ के रेस्टोरेंट में दबंगों ने की मारपीट. (Video Credit; Social Media)

लखनऊ:राजधानी में एक शर्मनाक मामला सामने आया है. एक रेस्टोरेंट में खाना खाने के बाद दबंगों ने वेटर की जाति पूछी और जाति बताने पर पिटाई कर दी. यह पूरी घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई है. आरोप है कि वेटर दलित वर्ग का था ऐसे में खाना खाने आए युवकों ने इसी वजह से बिल देने से मना कर दिया. विरोध करने पर मैनेजर और वेटर दोनों की जमकर पिटाई की. शिकायत पर गोमती नगर थाना पुलिस ने 7 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर आरोपियों के तलाश की जा रही है.


गोमती नगर स्थित बाराका कैफे में काम करने वाले नित्यानंद दीवान ने गोमती नगर थाना पुलिस को दी शिकायत में बताया कि बुधवार रात साढ़े नौ बजे 6-7 लोग उनके कैफे में खाना खाने आए थे. इनमें से कुछ पुराने कस्टमर थे. खाना खाने के बाद जब वह बिल लेकर उनके पास पहुंचा तो उन्होंने उसका नाम पूछा. वेटर ने बताया कि जैसे ही पता चला कि वह दलित है तो साजन मिश्रा, सूर्या भरद्वाज और सतपाल सहित अन्य लोगों जातिसूचक गालियां देकर कहने लगे कि तुमने अपने हाथ से खाना कैसे खिला दिया. इसके बाद बिल देने पर आना-कानी करने लगे. जब उसने इसका विरोध किया तो युवक उसे पीटने लगे. इसी बीच मैनेजर ने बीच बचाव किया.


मैनेजर वकार ने बताया कि बिल न चुकाने वाले युवक ने वेटर और उसकी पिटाई की. इसके बाद उन्होंने किसी से फोन पर बात कराई, जिसने कहा कि वो लोग फ्री में खाना भी खाएंगे और कैफे चलाना है तो हर माह 50 हजार रुपए भी देने होंगे. होटल में गुंडई का यह वीडियो सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया है. गोमती नगर थाना प्रभारी राजेश त्रिपाठी ने बताया कि वेटर की तहरीर के खिलाफ साजन मिश्रा, सूर्या भरद्वाज और सतपाल सहित 7 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. आरोपियों की तलाश की जा रही है.

इसे भी पढ़ें-वाराणसी में कांवड़िए को सरेराह पीटा ; कपड़े भी फाड़े, वायरल हो रहा सीसीटीवी फुटेज

ABOUT THE AUTHOR

...view details